logo-image

ब्राउजर में 3 नए जेनएआई फीचर गूगल क्रोम कर रहा पेश

ब्राउजर में 3 नए जेनएआई फीचर गूगल क्रोम कर रहा पेश

Updated on: 24 Jan 2024, 12:30 PM

नई दिल्ली:

गूगल क्रोम ब्राउजर में नई जेनरेटिव एआई फीचर्स पेश कर रहा है, जो आपके टैब को स्मार्ट तरीके से व्यवस्थित करेगा, एआई के साथ अपनी खुद की थीम बनाएगा और वेब पर चीजों को ड्राफ्ट करने में सहायता प्रदान करेगा।

क्रोम की लेटेस्ट रिलीज से शुरुआत करते हुए, कंपनी ने इसे ब्राउज करना और भी आसान और ज्यादा एफिशिएंट बनाने के लिए एक्सपेरिमेंटल जेनरेटिव एआई फीचर पेश किया है।

कंपनी ने कहा, आप अमेरिका में अगले कुछ दिनों में मैक और विंडोज पीसी पर क्रोम में इन नए फीचर्स को आजमा सकेंगे।

इन फीचर्स का उपयोग करने के लिए, क्रोम में साइन इन करें, 3 डॉट मेनू से सेटिंग्स चुनें और एक्सपेरिमेंटल एआई पेज पर नेविगेट करें।

चूंकि ये फीचर शुरुआती पब्लिक एक्सपेरिमेंट हैं, इसलिए गूगल ने कहा, अभी इन्हें एंटरप्राइज और एजुकेशनल अकाउंट्स के लिए डिसेबल कर दिया जाएगा।

टैब ऑर्गनाइजर के साथ, क्रोम ऑटोमैटिक रूप से आपके ओपन टैब के आधार पर टैब ग्रुप्स का सुझाव देगा और बनाएगा।

कंपनी के अनुसार, यह विशेष रूप से सहायक हो सकता है अगर आप एक ही समय में क्रोम में कई टास्क पर काम कर रहे हैं, जैसे ट्रिप की प्लानिंग करना, किसी टॉपिक पर रिसर्च करना और शॉपिंग करना।

पिछले साल, गूगल ने एंड्रॉयड 14 और पिक्सल 8 डिवाइस के साथ जेनेरिक एआई वॉलपेपर पेश किया था।

कंपनी ने कहा, अब हम वही टेक्स्ट-टू-इमेज डिफ्यूजन मॉडल क्रोम में ला रहे हैं ताकि आप अपने ब्राउजर को और भी ज्यादा पर्सनलाइज कर सकें। आप अपने द्वारा चुने गए सबजेक्ट, मूड, विजुअल स्टाइल और कलर के आधार पर कस्टम थीम तैयार करने में सक्षम होंगे।

अगले महीने के क्रोम रिलीज में, कंपनी यूजर्स को वेब पर ज्यादा आत्मविश्वास के साथ लिखने में मदद करने के लिए एक और एक्सपेरिमेंटल एआई-पावर्ड फीचर लॉन्च करेगा।

गूगल ने बताया, कुछ शब्द टाइप करें और हमारा एआई आपके लिए लिखने की प्रक्रिया शुरू कर देगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.