Advertisment

समर्थ चैंपियनशिप: भारत ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराकर 4-0 की बढ़त बनाई

समर्थ चैंपियनशिप: भारत ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराकर 4-0 की बढ़त बनाई

Advertisment
author-image
IANS
New Update
hindi-india-beat-ri-lanka-by-8-wicket-take-4-0-lead-in-amarth-championhip-for-blind-cricket--2024031

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

Advertisment

मगुंता साई और देबराज बेहरा के अर्धशतकों की मदद से भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने यहां करनैल सिंह स्टेडियम में ब्लाइंड क्रिकेट के लिए समर्थ चैंपियनशिप के चौथे टी20 में श्रीलंका को 8 विकेट से हरा दिया।

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 142/7 रन बनाए, लेकिन भारत ने 40 गेंद शेष रहते लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया।

मगुंता ने जहां 42 गेंदों में 50 रन बनाए और एक विकेट भी लिया। वहीं देबराज ने 29 गेंदों में 54 रन बनाए। मगुंता, को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारत ने बुधवार को श्रीलंका को तीसरे टी20 में हराकर पहले ही सीरीज अपने नाम कर ली थी। गुरुवार को जीत के साथ, भारत ने अब अंतर्राष्ट्रीय द्विपक्षीय ब्लाइंड क्रिकेट श्रृंखला, समर्थ चैंपियनशिप में 4-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

Advertisment

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को शुरुआती झटका लगा और उसने तीसरे ओवर में ही अपना शुरुआती बल्लेबाज खो दिया। चौथे ओवर में मेहमान टीम ने दूसरा विकेट खोया।

चंदना देशप्रिया और विकेटकीपर बल्लेबाज प्रियंता कुमारा ने तीसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी करके टीम की पारी संभाली।

हालांकि, दो विकेट जल्दी गिरने से श्रीलंका एक बार फिर बैकफुट पर आ गया। नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। अंत में टीम निर्धारित 20 ओवर में 142 रन ही बना सकी।

Advertisment

143 रनों का पीछा करते हुए, भारत की शुरुआत सबसे खराब रही, लेकिन मंगुता और देबराज ने अर्द्धशतक लगाकर मेजबान टीम को आसान जीत दिला दी। दोनों ने भारत को लक्ष्य का पीछा करने के लिए 111 रन की साझेदारी की।

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा सीरीज में अब तक 4 टी20 मैच जीत लिए हैं। अब शुक्रवार को भारत और श्रीलंका पांचवें और आखिरी टी20 में भिड़ेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Advertisment

Source : IANS

Advertisment
Advertisment