logo-image

इंटेल ने एंटरप्राइज जेनरेटिव एआई सॉफ्टवेयर फर्म की लॉन्च

इंटेल ने एंटरप्राइज जेनरेटिव एआई सॉफ्टवेयर फर्म की लॉन्च

Updated on: 04 Jan 2024, 11:35 AM

नई दिल्ली:

चिप दिग्गज इंटेल ने वैश्विक निवेश फर्म डिजिटलब्रिज ग्रुप के साथ आर्टिकुल8 नामक एक नई जेनरेटिव एआई सॉफ्टवेयर कंपनी की घोषणा की है।

आर्टिकुल8 एक स्वतंत्र कंपनी है जो एंटरप्राइज कस्टमर्स को फुल-स्टैक, वर्टिकली-ऑप्टिमाइज और सिक्योर जेनएआई सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म प्रदान करती है। इंटेल के डेटा सेंटर और एआई ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट अरुण सुब्रमण्यन ने इसके सीईओ के रूप में आर्टिकुल8 का नेतृत्व संभाला है।

प्लेटफॉर्म एआई क्षमताएं प्रदान करता है जो कस्टमर डेटा, ट्रेनिंग और इनफरेंस को एंटरप्राइज सिक्योरिटी पैरामीटर के भीतर रखता है। इंटेल ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा कि यह प्लेटफॉर्म कस्टमर्स को क्लाउड, ऑन-प्रिमाइसेस या हाइब्रिड डिप्लॉयमेंट का विकल्प भी प्रदान करता है।

इंटेल के सीईओ पैट जेल्सिंगर ने कहा, अपने एआई और एचपीसी डोमेन नॉलेज और एंटरप्राइज-ग्रेड जेनएआई तैनाती के साथ, आर्टिकुल8 इंटेल और हमारे कस्टमर्स और पार्टनर्स के व्यापक इकोसिस्टम के लिए मजबूत बिजनेस रिजल्ट देने के लिए बेहतर स्थिति में है।

दोनों कंपनियां बाजार में जाने के अवसरों पर रणनीतिक रूप से जुड़ी रहेंगी और एंटरप्राइज में जेनएआई को अपनाने के लिए सहयोग करेंगी।

डिजिटलब्रिज के सीईओ मार्क गैंजी ने कहा, जेनएआई डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर को चलाने के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं, और आर्टिकुल8 के विकास का समर्थन करने के लिए इंटेल के साथ सहयोग करना बड़ा कदम हैं।

आर्टिकुल8 एक टर्नकी जेनएआई सॉफ़्टवेयर प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करता है जो बड़े एंटरप्राइज कस्टमर्स को एआई के संचालन और मदद करने के लिए स्पीड, सिक्योरिटी और कॉस्ट-एफिशिएंसी प्रदान करता है।

प्लेटफॉर्म को इंटेल हार्डवेयर आर्किटेक्चर पर लॉन्च और ऑप्टिमाइज किया गया था, जिसमें इंटेल ज़ीऑन स्केलेबल प्रोसेसर और इंटेल गौडी एक्सेलेरेटर शामिल थे।

बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (बीसीजी) के अध्यक्ष रिच लेसर ने कहा, हमने कई कस्टमर्स के लिए आर्टिकुल8 प्रोडक्ट्स को तैनात किया है जो तेजी से बाजार में आने के लिए प्रोडक्शन के लिए तैयार प्लेटफॉर्म चाहते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.