Advertisment

आईडीएफ ने लेबनान में हमास के उपनेता की हत्या की

आईडीएफ ने लेबनान में हमास के उपनेता की हत्या की

Advertisment
author-image
IANS
New Update
hindi-irael-army-kill-hama-deputy-leader-alehal-arouri--20240102232406-20240103003958

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

Advertisment

इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने मंगलवार को दावा किया कि उसने लेबनान में हमास के उपनेता सालेह अल-अरौरी को मार गिराया है।

हमास ने हत्या की पुष्टि की है, हालांकि आईडीएफ ने अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

हमास समूह के वरिष्ठ अधिकारी इज्जत अल-रिश्क ने एक बयान में कहा, फिलिस्तीन के अंदर और बाहर हमारे फिलिस्तीनी लोगों के नेताओं और प्रतीकों के खिलाफ ज़ायोनी कब्जे द्वारा की गई कायरतापूर्ण हत्याएं उनकी इच्छाशक्ति और दृढ़ता को तोड़ने में सफल नहीं होंगी।”

उन्होंने दावा किया कि यह हमला गाजा पट्टी में अपने किसी भी आक्रामक लक्ष्य को हासिल करने में दुश्मन की घोर विफलता को एक बार फिर साबित करता है।

Advertisment

जबकि इजरायल ने हत्या पर आधिकारिक तौर पर कोई बयान जारी नहीं किया है, इजराली राजनेता और पूर्व राजनयिक डैनी डैनन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में बेरूत के बाहर सालेह अल-अरौरी की हत्या के लिए इजरायली सुरक्षा बलों की प्रशंसा की।

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री योव गैलेंट समेत इजराइल के शीर्ष नेताओं ने बार-बार कहा है कि इजरायल हमास के सभी शीर्ष नेताओं को मार डालेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Advertisment

Source : IANS

Advertisment
Advertisment