Advertisment

इरम जावेद की वापसी, पाकिस्तान ने बांग्लादेश के दौरे के लिए महिला टीम का किया ऐलान

इरम जावेद की वापसी, पाकिस्तान ने बांग्लादेश के दौरे के लिए महिला टीम का किया ऐलान

author-image
IANS
New Update
hindi-iram-javed-return-a-pakitan-announce-women-quad-for-bangladeh-white-ball-tour--20231012160737-

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

अनुभवी खिलाड़ी इरम जावेद ने बांग्लादेश के सफेद गेंद दौरे के लिए टीम में नामित होने के बाद पाकिस्तान टीम में वापसी की है।

2013 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाली इरम एक साल के अंतराल के बाद पाकिस्तान टीम में वापस कर रही हैं। उन्होंने आखिरी बार 2022 में बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में खेला था।

अनुभवी ऑलराउंडर निदा डार की कप्तानी वाली टीम में शावाल जुल्फिकार और सैयदा अरूब शाह को पिछले महीने कराची में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला में खेलने वाली टीम से बाहर रखा गया है।

उस श्रृंखला में पाकिस्तान ने टी20 चरण 3-0 से जीता, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने वापसी करते हुए वनडे श्रृंखला 2-1 से जीती। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में चोटिल हुईं तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर फातिमा सना अभी भी ठीक होने की प्रक्रिया में हैं।

मुख्य चयनकर्ता सलीम जाफ़र ने एक बयान में कहा,हमारी चयन समिति ने बांग्लादेश दौरे के लिए टीम पर सावधानीपूर्वक विचार-विमर्श किया है, जिसका लक्ष्य बल्ले और गेंद के बीच सही संतुलन बनाना है, क्योंकि हमारा मानना है कि यह टीम बांग्लादेश में चुनौतियों का सामना करने के लिए मजबूत है।

युवा शावाल जुल्फिकार को टीम से बाहर कर दिया गया है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फिर से प्रतिनिधित्व करने से पहले उसे और अधिक तैयारी की आवश्यकता है। चयन समिति के सदस्यों ने अनुभवी इरम जावेद को टीम में वापस बुला लिया है। इरम की मौजूदगी निस्संदेह बांग्लादेश की परिस्थितियों में हमारे बल्लेबाजी क्रम को मजबूत करेगी।

बांग्लादेश जाने वाली पाकिस्तान टीम 14 अक्टूबर से लाहौर के डीएचए में गनी इंस्टीट्यूट फॉर क्रिकेट में छह दिवसीय शिविर से गुजरेगी, जिसके बाद वह लाहौर से दुबई होते हुए बांग्लादेश के लिए रवाना होगी।

पाकिस्तान टीम: निदा डार (कप्तान), आलिया रियाज, बिस्माह मारूफ, डायना बेग, गुलाम फातिमा, इरम जावेद, मुनीबा अली (विकेटकीपर), नजीहा अल्वी (विकेटकीपर), नशरा सुंधू, नतालिया परवेज, सदफ शमास, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, उम्म-ए-हानी और वहीदा अख्तर

नॉन ट्रैवलिंग रिजर्व: अंबर कायनात, ओमैमा सोहेल और सिदरा नवाज (विकेटकीपर)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Advertisment

Source : IANS

Advertisment