Advertisment

मणिपुर के मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समय पर सवाल उठाए

मणिपुर के मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समय पर सवाल उठाए

author-image
IANS
New Update
hindi-manipur-cm-quetioned-rahul-gandhi-led-bharat-jodo-nyay-yatra--20240114230305-20240114232516

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

Advertisment

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने रविवार को राज्य में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू होने के तुरंत बाद सवाल किया कि क्या यह हिंसा प्रभावित क्षेत्र में रैलियां आयोजित करके राजनीति करने का समय है?

उन्होंने आरोप लगाया कि जब मणिपुर में हालात बेहतर हो रहे हैं, तो राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेता हालात को और जटिल बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

सिंह ने इंफाल में एक कार्यक्रम के मौके पर मीडिया से कहा, राज्य में मौजूदा हालात को देखते हुए क्या यह रैली आयोजित करके राजनीति करने का समय है? यह जीवन और संपत्तियों की रक्षा करने और राहत प्रदान करने का समय है।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा को भारत तोड़ो यात्रा करार देते हुए उन्होंने दावा किया कि मणिपुर में हालात धीरे-धीरे बेहतर हो रहे हैं और सामान्य स्थिति बहाल हो रही है।

सिंह ने कहा, जब भी वह (गांधी) आते हैं, समस्याएं खड़ी हो जाती हैं। अगर वह आते हैं, तो हमें सावधान और सतर्क रहना होगा, ताकि वह हालात को खराब न करें।

पिछले साल 3 मई को राज्य में हिंसा भड़कने के कुछ हफ्तों बाद जून में राहुल गांधी ने दो दिनों के लिए मणिपुर का दौरा किया था। वह कुछ जिलों में गए थे और राहत शिविरों में रह रहे पीडि़त परिवारों से मिले थे।

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले लगभग 10 साल के शासन को “अन्याय काल” करार देते हुए रविवार को मणिपुर के थौबल जिले से 66 दिनों की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की। यह यात्रा 15 राज्यों से होकर 6,713 किमी की दूरी तय करने के बाद 20 मार्च को मुंबई में खत्‍म होगी।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत के लिए कांग्रेस ने पहले इंफाल स्थित हप्ता कांगजेइबुंग पैलेस मैदान का उपयोग करने की अनुमति मांगी थी, लेकिन राज्‍य की भाजपा सरकार ने अनुमति नहीं दी, उसके बाद कांग्रेस ने थौबल जिले के खोंगजोम युद्ध स्मारक के पास एक निजी मैदान में जनसभा की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment
Advertisment