Advertisment

भारत के खिलाफ वापसी करेगा ऑस्ट्रेलिया : मार्श

भारत के खिलाफ वापसी करेगा ऑस्ट्रेलिया : मार्श

author-image
IANS
New Update
hindi-t20-world-cup-marh-confident-in-autralia-bouncing-back-againt-india--20240623151541-2024062316

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श को भरोसा है उनकी टीम भारत के खिलाफ सुपर आठ के करो या मरो के मुकाबले हर हाल में वापसी करेगी। ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के हाथों 21 रन की चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा है जिससे उसकी सेमीफाइनल उम्मीदों को झटका लगा है।

मार्श ने शनिवार को मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,हमें अपने समूह पर बहुत भरोसा है। हम एक बहुत अच्छी क्रिकेट टीम हैं। हां, आज रात हमारी छुट्टी थी, लेकिन मुझे लगता है कि इस तथ्य में एक सकारात्मक बात यह भी है कि 36 घंटों में हम फिर से जाएंगे। मुझे लगता है कि अगर आप इस टीम के संक्षिप्त इतिहास पर नजर डालें तो मैं इस तथ्य से वाकिफ हूं कि यह हमारे खिलाड़ियों में से सर्वश्रेष्ठ को सामने लाती है, इसलिए लड़के निश्चित रूप से इसके लिए तैयार रहेंगे।

उन्होंने कहा,यह सब खुद पर भरोसा करने के बारे में है। हमारे पास लोगों का एक अच्छा समूह है और मेरा मानना ​​है कि सर्वश्रेष्ठ के साथ हमारा सर्वश्रेष्ठ भी है। इसलिए, हमें कुछ दिनों के समय में इसे किसी भी दिन लाना होगा और बहुत जल्दी आगे बढ़ना होगा।

ऑस्ट्रेलिया को भी खराब क्षेत्ररक्षण का सामना करना पड़ा क्योंकि उन्होंने पांच कैच छोड़े, साथ ही मैथ्यू वेड द्वारा एक स्टंपिंग भी छोड़ी गई, और बहुत सारे मिसफील्ड हुए, जिसे मार्श ने स्वीकार किया कि यह बिल्कुल भी आदर्श नहीं था।

बहुत सी चीजें हैं जिन्हें आप देख सकते हैं, वास्तविकता यह है कि जब स्कोर कम होता है तो यहां मामूली अंतर होता है। हम निश्चित रूप से अपने क्षेत्ररक्षण पर गर्व करते हैं। काम करने वाले लड़कों पर सवाल नहीं उठाया जा सकता। मुझे लगता है कि यह किसी से अलग नहीं है। हमने काम किया, हम आज रात मैदान में प्रदर्शन नहीं कर सके और अंततः इसने हमारे मैच हारने में भूमिका निभाई।

मुझे लगता है कि हम मैदान पर बहुत अधिक रातें बिताना नहीं चाहते हैं, लेकिन मेरा यह भी मानना ​​है कि हम अपने सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण में एक अविश्वसनीय टीम हैं, इसलिए आज रात को देखना आसान है। हां, यह निराशाजनक था लेकिन आखिरकार, हमने इसे बदलने में 36 घंटे लगेंगे और मुझे अब भी विश्वास है कि मैदान में हमारा सर्वश्रेष्ठ बहुत अच्छा है।

ऑस्ट्रेलिया द्वारा लिया गया एक और निर्णय, जिस पर काफी चर्चा हो रही है, वह सेंट विंसेंट में स्पिन की अनुकूल परिस्थितियों का अधिकतम लाभ उठाने के लिए मिशेल स्टार्क को बाहर करना और बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर एश्टन एगर को लाना है।

जब भी आप इस तरह का निर्णय लेते हैं, तो स्टार्सी एक तरह से दुर्भाग्यशाली है। लेकिन हमने टूर्नामेंट की शुरुआत से ही कहा है कि हमारे पास यहां 15 लोग हैं और हम एक ऐसी टीम चुनेंगे जो हमें लगता है कि हमें उन निश्चित परिस्थितियों में जीत दिला सकती है।

मार्श ने निष्कर्ष निकाला, आज रात सब कुछ ऐश की ओर इशारा कर रहा था और मुझे लगा कि उसने शानदार काम किया है। चार ओवर, एक मैडन और 17 रन । वह उत्कृष्ट था। वास्तविकता यह है कि जब आपके पास इतनी प्रतिभा होती है, तो कोई हमेशा चूक जाता है। मुझे नहीं लगता कि आज रात पावरप्ले में मैच जीता गया या हारा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment
Advertisment