Advertisment

गॉफ ने कार्टल को हराया, राडुकानू सकारी को हराकर चौथे दौर में

गॉफ ने कार्टल को हराया, राडुकानू सकारी को हराकर चौथे दौर में

Advertisment
author-image
IANS
New Update
hindi-wimbledon-2024-gauff-down-kartal-raducanu-torm-pat-akkari-to-reach-fourth-round--2024070600392

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

Advertisment

दूसरी वरीयता प्राप्त अमेरिका की कोको गॉफ ने खचाखच भरे नंबर 1 कोर्ट पर ब्रिटिश क्वालीफायर सोने कार्टल को सीधे सेटों में 6-4, 6-0 से हरा दिया, जबकि पूर्व यूएस ओपन विजेता और वाइल्ड कार्ड एम्मा राडुकानू नौवीं वरीयता प्राप्त मारिया सकारी को हराकर शुक्रवार को यहां विंबलडन में महिला एकल के चौथे दौर में पहुंच गईं।

दुनिया की 298वें नंबर की कार्टल शुक्रवार को आत्मविश्वास के साथ कोर्ट पर उतरी थीं और ओपन युग में क्वालीफाइंग के बाद तीसरे दौर में पहुंचने वाली वह केवल दूसरी ब्रिटिश महिला थीं। वह शायद गॉफ का अनुकरण करने की उम्मीद कर रही होंगी, जिन्होंने 2019 में इसी कोर्ट पर 15 साल की उम्र में सनसनी फैला दी थी, जब उन्होंने पांच बार की चैंपियन वीनस विलियम्स को चौंका दिया था।

लेकिन कार्टल की यात्रा केवल एक घंटे में समाप्त हो गई क्योंकि गॉफ उससे आगे निकल गई और कुल मिलाकर केवल चार गेम ही गंवाए।

जैसे ही बंद नंबर 1 कोर्ट की छत पर बारिश हुई, गॉफ दूसरे सप्ताह तक पहुंचने के लिए आसान विजेता बनकर उभरी और यहां अब तक के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी की। यूएस ओपन चैंपियन को अगर यहां अपना प्रवास बढ़ाना है तो उन्हें अगले दौर में तेजी से उभरती हमवतन एम्मा नवारो को हराना होगा।

Advertisment

जब गॉफ़ एक स्थानीय स्टार से बेहतर प्रदर्शन कर रही थी, तभी एक और स्टार ने मौके का फायदा उठाया और एक वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को हराकर चौथे दौर में पहुंच गईं। राडुकानू ने नंबर 9 वरीयता प्राप्त मारिया सकारी पर 6-2, 6-3 से जीत के साथ विंबलडन के दूसरे सप्ताह में ब्रिटिश प्रतिनिधित्व सुनिश्चित किया।

सेंटर कोर्ट पर एक बंद छत के नीचे, 2021 यूएस ओपन चैंपियन राडुकानू ने 1 घंटे और 32 मिनट के खेल में नौवीं रैंकिंग वाली सकारी को पछाड़कर अपने घरेलू दर्शकों को रोमांचित कर दिया।

वर्तमान में विश्व में 135वें स्थान पर रहीं, राडुकानू ग्रास-कोर्ट स्विंग के दौरान अपनी मजबूत फॉर्म बनाए हुए हैं - वह 2023 में चोटों और सर्जरी से उबरने के दौरान टूर्नामेंट से चूक गईं थीं।

Advertisment

राडुकानू ने नॉटिंघम के लॉन में वर्ष का अपना पहला सेमीफाइनल बनाया, फिर ईस्टबोर्न क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए शीर्ष -10 खिलाड़ी जेसिका पेगुला को हराकर इसे बरकरार रखा।

पूर्व विश्व नंबर 10 राडुकानू अब पहली बार विंबलडन के दूसरे सप्ताह में हैं, क्योंकि वह 2021 में अपने मुख्य-ड्रा डेब्यू में 16वें राउंड में पहुंची थीं - यह स्लैम उनके ऐतिहासिक यूएस ओपन खिताब से पहले था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Advertisment

Source : IANS

Advertisment
Advertisment