Advertisment

Waqf Bill को लेकर मुस्लिम-हिंदू पक्ष में छिड़ा ‘डिजिटल वॉर’, लोगों से कर रहे ये खास डिमांड, मचा हड़कंप!

Waqf Bill News: वक्फ बिल को लेकर मुस्लिम और हिंदू पक्षों में ‘डिजिटल वॉर’ छिड़ा हुआ है. दोनों ही पक्षों की ओर लोगों से एक खास डिमांड की जारी है. हालांकि उनके इस कदम से हड़कंम मचा हुआ है.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
waqf bill news

(रिपोर्ट- मणिदीप शर्मा)

Advertisment

Waqf Bill News: वक्फ बिल को लेकर मुस्लिम और हिंदू पक्षों में ‘डिजिटल वॉर’ छिड़ा हुआ है. दोनों ही पक्षों की ओर लोगों से एक खास डिमांड की जारी है. हालांकि उनके इस कदम से हड़कंम मचा हुआ है. दरअसल, वक्फ बिल को लेकर ज्वॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (जेपीसी) ने देशभर की जनता से सुझाव मांगे हैं. ऐसा करने के लिए उनके पास 13 सितंबर तक का समय है. यही वजह है कि दोनों पक्षों बिल को लेकर लोगों से बिल के समर्थन या विरोध में अपनी राय को भेजने के लिए कह रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 5 दशकों तक वामपंथी राजनीति की धुरी रहे Sitaram Yechury , जानें भारतीय राजनीति में कैसे छोड़ी अमिट छाप!

वायरल हो रहे धर्मगुरुओं के वीडियो

ऐसे में कुछ मुस्लिम धर्मगुरु भी सोशल मीडिया में एक्टिव हो गए हैं. बड़े पैमाने पर उनके वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं, जिनमें वो मुसलमानों से ज्यादा से ज्यादा जेपीसी को अपने सुझाव भेजने की मांग कर रहे हैं. अभी हाल ही में विवादित धर्मगुरु जाकिर नाइक ने भी मुसलमानों के लिए एक वीडियो जारी किया किया था. उसने मुसलमानों को वक्फ बिल को लेकर ऐसा डर दिखाया कि हर कोई हैरान रह गया. 

ये भी पढ़ें: पराली से निपटने के लिए दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, प्रदूषण से मिलेगी निजात, किसानों को भी जबरदस्त फायदा!

जाकिर नाइक के जहरीले बोल

जाकिर नाइक ने वीडियो में कहा कि, ‘ सरकार उनके कब्रिस्तान और मस्जिदों पर कब्जा कर लेगी, अगर वो जेपीसी को अपने सुझाव नहीं भेजेंगे.’ बता दें कि जाकिर नाइक एक विवादित मुस्लिम धर्मगुरु है, वो लोगों को भड़काने के लिए अपने जहरीले बयानों के लिए जाना जाता है. भारत में एक मामले में फंसने के बाद वो मलेशिया भाग गया. अभी भी वह मलेशिया में शरण लिए हुए है. सरकार उसको सौंपे जाने के लिए मलेशिया से डिमांड भी कर चुकी है. 

ये भी पढ़ें: Superbug Bacteria: क्या अस्पताल ही आपको बना रहे बीमार? हुआ ऐसा खुलासा, जानकर उड़ जाएंगे होश!

हिंदू पक्ष ने भी की लोगों से ये अपील

Advertisment

वहीं, हिंदू पक्ष की तरफ से भी हिंदू लोगों से अपील की जा रही है कि वो भी ज्यादा से ज्यादा संख्या में जेपीसी को ईमेल कर सुझाव भेजें और वक्फ बिल में सरकार द्वारा किए जा रहे संशोधन पर अपनी सहमति दर्ज कराएं ताकि वक्फ बिल पर सरकार का साथ दिया जा सके. विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के प्रवक्ता विनोद बंसल का कहना है कि ‘मुस्लिम समाज की प्रतिक्रिया के तौर पर हिंदू समाज के लोग भी संवाद और गोष्ठियां कर रहे हैं.’  

साथ ही उन्होंने बताया कि लोगों को ईमेल के जरिए सरकार को अपनी राय भेजने के लिए जागरुक कर रहे हैं. वहीं, वरिष्ठ वकील अश्विनी उपाध्याय का कहना है कि हिंदू जाग रहा है और अपने हक के लिए वह भी इस मुहिम में पूरी तरह शामिल है ताकि जल्द से जल्द वक्फ के नियंत्रण में आई हुई तमाम जमीन को सरकार अपने कब्जे में ले सके. 

ये भी पढ़ें: AAP मंत्री आतिशी ने बुलंद की बस मार्शलों की आवाज, LG वीके सक्सेना को लिखी चिट्ठी, उठाई ये बड़ी मांग!

Waqf Bill Muslims Zakir Naik Hindus hindu muslim news
Advertisment
Advertisment