Advertisment

विमान में बम की फर्जी कॉल करने की वालों की आएगी आफत, जल्द कानून लाएगी सरकार

Ram Mohan Naidu on Hoax Calls: विमानों में बम की फर्जी कॉल करने वालों को अब जेल की हवा खानी पड़ सकती है. ऐसे लोगों के लिए खिलाफ सरकार सख्त कदम उठाने जा रही है. ऐसे करने वाले लोग भविष्य में कभी विमान की यात्रा भी नहीं कर सकेंगे.

author-image
Suhel Khan
New Update
Flight bomb threats

विमानों को झूठी धमकी देने वालों पर कसेगा शिकंजा (Social Media)

Advertisment

Ram Mohan Naidu on Hoax Calls: विमानों में बम की फर्जी कॉल करने वालों के खिलाफ अब सरकार कड़े एक्शन लेने जा रही है. फर्जी कॉल करने वालों को विमान की यात्रा से रोकने के साथ-साथ जेल भी जाना पड़ सकता है. जिसके लिए सरकार जल्द ही कानून लाने जा रही है. दरअसल, नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने सोमवार को कहा कि, "नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से, अगर जरूरत पड़ी तो हमने कुछ विधायी कार्रवाई के बारे में सोचा है.

नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने आगे कहा कि, हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि हम ऐसे मामलों को रोकने के लिए दो चीजों पर काम कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि इसमें पहला है कि विमान सुरक्षा नियमों में संशोधन. इन नियमों में बदलाव करके हम यह प्रावधान करेंगे कि एक बार अगर कोई ऐसा करते हुए पकड़ा जाता है, तो हम उसे नो-फ्लाइंग लिस्ट में डालेंगे. उन्होंने कहा कि दूसरा नियम ये कि नागरिक उड्डयन सुरक्षा के खिलाफ गैरकानूनी कृत्यों का दमन अधिनियम में बदलाव किया जाए.

ये भी पढ़ें: Mosque destroyed: संजौली मस्जिद के अवैध हिस्से का निपटारा, मजदूरों ने उखाड़ी टीन की छत

वित्तीय परेशानी बढ़ाती है फर्जी खबर

राम मोहन नायडू ने कहा कि ये एक संवेदनशील स्थिति है. इस तरह की झूठी कॉल करने वालों को एयरलाइंस कंपनी की नो-फ्लाई सूची में डाल दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमने इस मुद्दे पर कई बैठकें की हैं और अंत में इस पर काम करने का फैसला किया है. इसके साथ ही नायडू ने कहा कि विमानों में बम की झूठी धमकी, विमानन उद्योग के लिए नई वित्तीय परेशानी भी पैदा करती है.

ये भी पढ़ें: सलमान खान को लेकर पाकिस्तान से सामने आया वीडियो, लॉरेंस बिश्नोई को लेकर कह दी ये बात

विमानों में बम की फर्जी खबर से मचा था हड़कंप

बता दें कि हाल के दिनों में देश की कई एयरलाइंस के विमानों में बम की खबर सामने आई हैं. जिससे हड़कंप मच गया. इसके बाद इन विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई, लेकिन जांच में ये सभी कॉल फर्जी निकली. बता दें कि शुक्रवार को एक दी दिन में 30 से ज्यादा विमानों में बम की धमकी मिली थी. उसके बाद शनिवार को भी 20 से ज्यादा फ्लाइट्स में बम की कॉल आई थी. यही नहीं पिछले एक सप्ताह में करीब 70 विमानों में बम की फर्जी कॉल मिल चुकी है.

ये भी पढ़ें: 'कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा', गांदरबल आतंकी हमले के बाद PAK पर फूटा फारूक अब्दुल्ला का गुस्सा

Bomb Threats Flight Ram Mohan Naidu Kinjarapu Union Minister of Civil Aviation Ram Mohan Naidu Kinjarapu
Advertisment
Advertisment