Advertisment

गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद को दिया तोहफा, 1000 करोड़ की कई विकास परियोजनाओं का किया शुभारंभ

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को अहमदाबाद में एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजनाओं की शुरुआत की. इन विकास परियोजनाओं से अहमदाबाद के विकास में तेजी आएगी.

author-image
Suhel Khan
New Update
Home Minister Amit Shah

रक्षा बंधन से पहले रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने गृह राज्य गुजरात के अहमदाबाद को 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजना का तोहफा दिया. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, गृह मंत्री शाह ने अहमदाबाद नगर निगम के लिए 1003 करोड़ रुपये की लागत वाली 45 विकास परियोजनाओं की ई-लॉन्चिंग की. साथ ही कार्यक्रम के दौरान कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी. इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी मौजूद रहे.

Advertisment

इन परियोजना का किया शुभारंभ

केंद्रीय गृह मंत्री शाह और मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल समेत तमाम नेताओं ने 'डोर टू डोर वेस्ट कलेक्शन' वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके साथ ही गृह मंत्री ने स्थानीय लोगों से बातचीत भी की. रविवार को गृह मंत्री अमित शाह ने गांधीनगर और अहमदाबाद लोकसभा क्षेत्रों में 1003 करोड़ रुपये की सार्वजनिक विकास परियोजनाओं के ई-उद्घाटन और शिलान्यास के लिए गुजरात सरकार और अहमदाबाद नगर निगम की प्रशंसा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि अकेले अहमदाबाद में 730 करोड़ रुपये की 21 परियोजनाओं का उद्घाटन और गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में 4 नई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई.

ये भी पढ़ें: New UPI Scam Alert: सावधान! UPI पेमेंट से खाली हो रहे अकाउंट, जानें बचने का सही तरीका

'प्रगति कर रहा अहमदाबाद और गांधीनगर'

इसके अतिरिक्त, पूर्वी और पश्चिमी लोकसभा क्षेत्रों में 18 परियोजनाओं का उद्घाटन और 2 विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई. ये परियोजनाएं स्वच्छता, स्वास्थ्य, खेल और पर्यावरण संरक्षण सहित विभिन्न विकास क्षेत्रों तक फैली हुई हैं. केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि पिछले पांच वर्षों में, राज्य सरकार और अहमदाबाद नगर निगम ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के लिए विकास परियोजनाओं में सालाना लगभग 5000 करोड़ रुपये का निवेश किया है. यह महत्वपूर्ण निवेश अहमदाबाद शहर और गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में निरंतर और गतिशील प्रगति कर रहा है.

ये भी पढ़ें: 'मेरे लिए सभी विकल्प खुले हुए हैं', BJP में शामिल होने की अटकलों के बीच चंपई सोरेन ने तोड़ी चुप्पी

पेड़ लगाना मां के प्यार का सम्मान- गृह मंत्री

उन्होंने आगे कहा कि, जलवायु परिवर्तन के गंभीर मुद्दों की प्रतिक्रिया के रूप में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान शुरू किया है. उन्होंने कहा कि पेड़ लगाना हमारी माताओं के प्यार का सम्मान करने का सबसे उपयुक्त तरीका है. शाह ने कहा कि, "अहमदाबाद नगर निगम ने 'मिशन 3 मिलियन ट्री' पहल के तहत 100 दिनों के भीतर 30 लाख पेड़ लगाने की प्रतिबद्धता जताई है. इसी तरह, देश भर के अन्य शहरों ने भी इस अभियान को अपनाया है, जिससे यह एक महत्वपूर्ण सार्वजनिक आंदोलन में बदल गया है."

ये भी पढ़ें: 'ममता के शासन में महिला, युवा और लोकतंत्र विरोधी राज्य बन गया है बंगाल', कोलकाता मामले पर नड्डा का TMC पर हमला

Development Projects gandhinagar gujarat Ahemdabad amit shah Home Minister Amit Shah
Advertisment