Advertisment

Amit Shah: गृहमंत्री अमित शाह ने एक बार फिर पाकिस्तान को लताड़ा, दे दिया बड़ा अल्टीमेटम

Amit Shah: गृह मंत्री अमित शाह ने पाकिस्तान को लताड़ दिया है. उन्होंने पाकिस्तान पर भारत की स्थिति साफ कर दी है. उन्होंने क्या कहा, आइये जानते हैं…

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Amit Shah Home Minister

Amit Shah

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के साथ भारत की स्थिति साफ कर दी है. उन्होंने कहा कि घाटी में जब तक शांति नहीं होगी तब तक पाकिस्तान से कि भी प्रकार का संवाद नहीं होगा. गृह मंत्री शाह ने यह बयान जम्मू-कश्मीर में दिया. वे जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने पाकिस्तान पर बयान दिया.  

Advertisment

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की पहली चुनावी रैली को शाह ने आज संबोधित की. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत के संविधान के तहत पहली बार यहां चुनाव हो रहा है. जम्मू-कश्मीर में बगैर रोक-टोक के ही चुनाव हो रहा है. शाह ने इस दौरान विपक्षी नेताओं पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कुछ लोग दोबारा 370 लागू करना चाहते हैं. जम्मू-कश्मीर के स्वायत्त होने की बात कोई भी ताकत नहीं कर सकती है.  

विदेश मंत्री भी पाकिस्तान को लताड़ चुके हैं

अमित शाह से पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी पाकिस्तान पर बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान के साथ निर्बाध बातचीत का युग खत्म हो चुका है. दिल्ली में एक कार्यक्रम में शामिल हुए विदेश मंत्री ने पाकिस्तान पर बात की थी. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान के साथ बातचीत करने वाला युग अब खत्म हो चुका है. अनुच्छेद 370 को जम्मू-कश्मीर से हटा दिया गया है. पाकिस्तान के साथ क्या बात की जाए. इस दौरान, उन्होंने सीमा पार होने वाली हलचल पर कहा कि हम निष्क्रिय नहीं हैं. हम हर घटनाओं पर प्रतिक्रिया देंगे. 

पीएम मोदी को पाकिस्तान ने किया आमंत्रित

बता दें, पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में इस बार शंघाई सहयोग संगठन की बैठक होने वाली है. भारत भी इस संगठन का पूर्ण सदस्य है, जिस वजह से पाकिस्तान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किया है. मामले में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने एक दिन पहले कहा था कि 15 से 16 अक्टूूबर को एससीओ की बैठक होगी. बैठक में भाग लेने वाले देशों के प्रमुखों को निमंत्रण भेजा है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निमंत्रण भेजा गया है. 

amit shah pakistan
Advertisment
Advertisment