Advertisment

कैसे बागमती एक्सप्रेस मालगाड़ी से भिड़ी? इस तरह से मेन लाइन के बजाय लूप लाइन में घुसी

बागमती एक्सप्रेस की स्पीड 75 KM थी, मालगाड़ी से टकराने के बाद 19 लोग घायल हो गए. इन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
train accident in tamilnadu

train accident

Advertisment

मैसूर से बिहार के दरभंगा की ओर जा रही बागमती एक्सप्रेस (Mysore-Darbhanga Bagmati Express) चेन्नई के करीब एक मालगाड़ी से टकरा गई. इसके बाद ट्रेन में आग लग गई. यह घटना शुक्रवार शाम की है, जब ट्रेन कावराईपेट्टई रेलवे स्टेशन के करीब थी. हादसे में 19 लोग घायल हुए, इन्हें  अस्प्ताल में पहुंचाया गया है. हादसे के बाद फंसे हुए यात्रियों को बसों और स्पेशल ईएमयू ट्रेनों की मदद से गंतव्य स्थान तक पहुंचाया गया. यात्रियों को खाने का पैकेट और पानी दिया गया. अरक्कोणम, रेनिगुंटा और गुडूर होते हुए दरभंगा जानें वाली यात्री स्पेशल ट्रेन में बिठाया गया. स्पेशल ट्रेन 04.45 बजे के आसपास रवाना हुई.

ये भी पढ़ें: Belly Landing: क्या होती है बेली लैंडिंग, जिससे बची एयर इंडिया प्लेन में सवार 140 लोगों की जान, जरूर जानें

लूपलाइन में घुस गई एक्सप्रेस ट्रेन

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, तमिलनाडु में शुक्रवार को 75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही एक्सप्रेस ट्रेन मुख्य लाइन में जाने के बजाय लूपलाइन में घुस गई. इस दौरान वह एक खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई. इस दुर्घटना में यात्री घायल हो गए. वहीं दो कोच में आग लग गई. इसे लेकर सीएम एम के स्टालिन ने दुख व्यक्त किया है. वे बचाव और राहत कार्यों की मॉनेटेरिंग कर रहे हैं. 

रेलवे बोर्ड के अनुसार, LHB कोच वाली ट्रेन नंबर 12578 मैसूर डिब्रूगढ़ दरभंगा एक्सप्रेस 11 अक्टूबर को 20.27 बजे तिरुवल्लूर जिले में पोन्नेरी स्टेशन को पार कर चुकी थी. उसे आगे बढ़ने के लिए हरी झंडी दी गई. दक्षिण रेलवे ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि कवराईपेट्टई स्टेशन में प्रवेश करते समय ट्रेन चालक दल को भारी झटका लगा. ड्राइवर सिग्नल को समझ नहीं सका. वह मुख्य लाइन में जाने के बजाय, ट्रेन को 75 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से लूप/लाइन में ले गया. ये लूप लाइन में खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई.

हेल्पलाइन नंबर जारी

घटना के बाद यात्रियों और उनके परिवारों को लेकर हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया. लोग 04425354151, 04424354995 पर फोन कर घटना से जुड़ी जानकारी यहां से ले सकते हैं.  अधिकारियों ने घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. 

newsnation Train Accident Newsnationlatestnews BAGMATI 2024 train accidents
Advertisment
Advertisment