Advertisment

कोलकाता रेप मर्डर मामले में अब तक का सबसे बड़ा एक्शन, उठाया गया ये कदम

Kolkata Rape/Murder Case: कोलकाता मामले में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बड़ा एक्शन लेते हुए आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की सदस्यता रद्द कर दी है. वह IMA की कोलकाता ब्रांच के के वाइस प्रेसीडेंट थे.

author-image
Suhel Khan
New Update
Kolkata Rape protest

Kolkata Rape/Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल एंड कॉलेज में महिला ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर मामले में अब तक का सबसे बड़ा एक्शन लिया गया है. दरअसल, इस मामले में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की सदस्यता निलंबित कर दी है. आईएमए अध्यक्ष ने इस बारे में एक पत्र लिखकर आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को जानकारी दी है. बता दें कि पूर्व प्रिंसिपल डॉ. घोष आईएमए कोलकाता ब्रांच के वाइस प्रेसीडेंट भी थे.

Advertisment

भ्रष्टाचार और अनियमितता के मामले में घिरे संदीप घोष

बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष पर भ्रष्टाचार और अनियमितता के भी आरोप लगे हैं. जिसके चलते सीबीआई ने पिछले दिनों उनके ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान सीबीआई को को कुछ अहम सबूत भी मिले हैं. इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है. इस बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन मुख्यालय की अनुशासनात्मक समिति ने सर्वसम्मति से संदीप घोष के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें निलंबित कर दिया.

ये भी पढ़ें: Teachers Day 2024: इस टीचर्स डे पर बनना चाहते है टीचर का फेवरेट, तो दें ये युनिक गिफ्ट

पीड़िता के परिजनों ने की थी संदीप घोष की शिकायत

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सेक्रेटरी जनरल डॉ. अनिल कुमार की ओर से जारी निलंबन आदेश में कहा गया है कि, आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ आर वी अशोकन द्वारा विधिवत गठित अनुशासन समिति ने पीड़िता के घर जाकर उसके परिजनों से मुलाकात की थी. इस दौरान पीड़िता के परिजनों ने संदीप घोष की शिकायतें की. जिसमें उन्होंने डॉ. घोष पर पूरे मामले में सहानुभूति और संवेदनशीलता न दिखाने का आरोप लगाया.

आईएमए बंगाल ने भी की थी कार्रवाई की मांग

आईएमए अध्यक्ष ने अपने पत्र में लिखा है कि आईएमए बंगाल की राज्य शाखा के साथ-साथ डॉक्टरों के अन्य संगठनों ने भी आपको पूरे पेशे को बदनाम करने वाला बताया है. साथ ही कार्रवाई की भी मांग की है. इसीलिए आईएमए मुख्यालय की अनुशासनात्मक समिति ने सर्वसम्मति से आपको (डॉ. संदीफ घोष) इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की सदस्यता से तत्काल निलंबित करने का निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें: यूपी-बिहार समेत इन 10 राज्यों में बनेंगी 12 इंडस्ट्रियल स्मार्ट सिटी, 10 लाख लोगों को मिलेगी नौकरी

IMA की कोलकाता ब्रांच के वाइस प्रेसीडेंट थे डॉ. घोष

Advertisment

बता दें कि डॉ. संदीप घोष कोलकाता की आरजी कर मेडिकल के प्रिंसिपल होने के साथ-साथ आईएमए की कोलकाता ब्रांच के वाइस प्रेसीडेंट भी थे. मेडिकल की महिला ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर के बाद उनपर लगातार सवाल उठ रहे थे. इसके बाद सीबीआई और ईडी ने भी संदीप घोष के खिलाफ मामला दर्ज किया था. घोष पर ट्रेनी डॉक्टर के रेप मर्डर मामले में लापरवाही के साथ भ्रष्टाचार के भी आरोप लगे हैं.

ये भी पढ़ें: ‘गला काटकर पी जाते हैं खून’, आदमखोर भेड़ियों के आतंक से खौफ में बहराइच, दिल को दहला देगी ये कहानी!

Kolkata doctor rape murder case sandeep ghosh kolkata doctor case kolkata doctors strike Kolkata Doctor Rape kolkata doctor murder
Advertisment
Advertisment