Advertisment

IMD Rain Alert : दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे काले बादल, जानिए इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम!

दिल्ली-एनसीआर में आज हल्की बारिश के आसार हैं. विभाग ने मौसम को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, नोएडा में भी काफी देर तक हल्की बारिश होती रही.

author-image
Ravi Prashant
New Update
weather report

कैसा रहेगा मौसम (NN/decohere.ai)

देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिन भर आसमान में हल्के काले बादल छाए रह सकते हैं और रिमझिम बारिश भी हो सकती है. विभाग ने दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, इस सप्ताह दिल्ली का अधिकतम तापमान 32 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 25 से 26 डिग्री के आसपास रहेगा.

Advertisment

इन राज्यों में बारिश के अलर्ट

बता दें कि यूपी, यूके, बिहार, हिमाचल प्रदेश, असम, बंगाल समेत कई राज्यों में हल्की मध्यम बारिश हो रही है. IMD के मुताबिक 8 अगस्त को पश्चिम बंगाल, सिक्किम, यूके, गुजरात, असम, मेघालय, मिजोरम, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं. गुजरात में भारी बारिश के आसार हैं. यहां कई जिलों में पिछले 2 दिनों से थोड़ी राहत है, लेकिन 8 अगस्त यानी आज से तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी है. आईएमडी ने अगले दिन गुजरात में आंधी तूफान की चेतावनी दी है. साथ ही मछुआरों को पांच दिनों तक समुद्र किनारे जाने पर रोक लगा दी गई है.

ये भी पढ़ें- ...तो लग गई मुहर, यहां शरण लेने वाली हैं पूर्व पीएम शेख हसीना?

Advertisment

बिहार और झारखंड में कैसा रहेगा मौसम

वहीं, यूपी को लेकर मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि राज्य के कई हिस्सों में बूंदाबांदी जारी रहेगी. इस वीकेंड पर मौसम काफी सुहावना रहने की उम्मीद है. यूपी की राजधानी लखनऊ समेत पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में कई स्थानों पर गरज के साथ मध्यम बारिश हो सकती है. इस दौरान उत्तर से चलने वाली तेज और ठंडी हवाओं के कारण तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट आएगी. वहीं, बिहार और झारखंड के मौसम की बात करें तो यहां हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक दोनों राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें- सच साबित हुई शेख हसीना को लेकर इस ज्योतिष की भविष्यवाणी, अब बांग्लादेश के भविष्य को लेकर कही यह बात

IMD Alert for delhi Bihar IMD Alert delhi ncr imd Latest Delhi NCR News in Hindi IMD rain alert in Bihar delhi IMD Delhi NCR weather report IMD report weather Delhi IMD Rainfall Alert IMD Rain Alert
Advertisment
Advertisment