Advertisment

भारतीय सेना ने अनोखे अंदाज में मनाया आजादी का जश्न, सियाचिन से लेकर कश्मीर तक दिखी ऐसी झलक, देखें Viral Videos

पूर्व से पश्चिम हो या उत्तर से दक्षिण चारों तरफ से भारत देशभक्ति के रंग में रंगा हुआ है. वहीं देश की सरहद पर डटे जवानों ने भी आजादी के इस मौके पर विभिन्न जगहों पर झंडा फहराकर जश्न मनाया.

author-image
Yashodhan.Sharma
एडिट
New Update
Indian Army 2

देशभर में आज 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से तिरंगा फहराया और देश के नाम अपना संबोधन दिया. क्या गांव क्या शहर देश के कोने-कोने से भारत मां के जयकारे गूंजे और झंडा रोहण किया गया. पूर्व से पश्चिम हो या उत्तर से दक्षिण चारों तरफ से भारत देशभक्ति के रंग में रंगा हुआ है. वहीं देश की सरहद पर डटे जवानों ने भी आजादी के इस मौके पर विभिन्न जगहों पर झंडा फहराकर जश्न मनाया.

Advertisment

हजारों मीटर की ऊंचाई पर बनी दुनिया की सबसे ऊंची रणभूमि सियाचिन से लेकर कश्मीर की घाटी तक भारतीय सेना ने शान से ध्वजारोहण किया. यहां अलग-अलग जगहों से जवानों के झंडा फहराने वाले वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

सियाचिन से वायरल हो रही तस्वीरें

 

भारतीय सेना के जवानों ने आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सियाचिन ग्लेशियर और लद्दाख में बेहद ही शानदार अंदाज में ध्वजारोहण किया. साथ ही इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर साझा की. बता दें कि यह जंग का मैदान 5 हजार से ज्यादा फीट की ऊंचाई पर मौजूद है और यहीं हमारे जवान दुश्मन के छक्के छुड़ाने के लिए हर मौसम और विकट परिस्थितियों के बावजूद डटे हुए हैं.  

आजादी के जश्न में डूबे इंडियन कोस्ट गार्ड

Advertisment

 

भारत के सुमुद्री तटों की सुरक्षा में तैनात भारतीय तट रक्षक बल यानी इंडियन कोस्ट गार्ड के जवानों ने भी अलग ही अंदाज में आजादी का जश्न मनाया. सभी ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बेहतरीन अंदाज में झंडे की रैली निकाली. इसके साथ ही कोस्ट गार्ड के जवानों ने बाइक और जिप्सी पर तिरंगा रैली निकालीकर आजादी को सेलिब्रेट किया.

अर्ध सैनिक बल भी आजादी के रंग में रंगे 

इसके अलावा भारत के तमाम अर्ध सैनिक बल भी आजादी के रंग में रंगे नजर आए. सीआरपीएफ के जवान सहित बीएसएफ के जवानों ने अलग अलग जगह तिरंग फहराया और अपने सोशल मीडिया हैंडल पर तस्वीरें साझा की.  

 

 

ये झलकियां भारत की सबसे बड़ी पैरा मिलिट्री फोर्स CRPF की हैं. जवान झंडा फहराने के बाद हर घर तिरंगा कैंपेन का हिस्सा बने. इसके बाद इससे जुड़े वीडियो सीआरपीएफ ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल @crpfindia से शेयर किए. 

यह भी पढ़ें: बीएसएफ जवानों के साथ शिल्पा शेट्टी ने मनाया स्वतंत्रता दिवस

छोटे बच्चों के साथ मिलकर फहराया तिरंगा

 

 

जवानों का ये खूबसूरत अंदाज गुवाहाटी का है. भारत की फर्स्ट लाइन ऑफ डिफेंस कही जाने वाली सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने देश में अलग-अलग जगह जगहों पर जश्न मनाया. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे गुवाहाटी में बीएसएफ के जवान छोटे बच्चों के साथ मिलकर तिरंगा फहरा रहे हैं.

CRPF 15 august independence day BSF Para Military Forces
Advertisment
Advertisment