Advertisment

'क्वालिटी सर्विस पर बहुत ज्यादा फोकस कर रहा भारत', ITU सम्मेलन के शुभारंभ के बाद बोले PM मोदी

PM Modi at ITU Conference: पीएम मोदी ने मंगलवार को दिल्ली में आईटीयू सम्मेलन और इंडिया मोबाइल कांग्रेस का शुभारंभ किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत क्वालिटी सर्विस पर बहुत ज्यादा फोकस कर रहा है.

author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi at ITU World Telecommunication

पीएम मोदी ने आईटीयू सम्मेलन का किया आगाज (DD/ANI)

Advertisment

PM Modi at ITU Conference: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारत मंडपम में आईटीयू विश्व दूरसंचार मानकीकरण असेंबली का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने सम्मेलन को संबोधित किया. पीएम मोदी ने सबसे पहले भारत मोबाइल कांग्रेस में शामिल हुए देश और दुनिया के मेहमानों का अभिनंदन किया. उसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि मैं इंटरनेशनल टेलिकॉम यूनियन आईटीयू के साथियों का भी विशेष स्वागत करता हूं आपने डब्ल्यूटीएसए के लिए पहली बार भारत चुना है. मैं आपका आभारी भी हूं और आपकी सराहना भी करता हूं.

'भारत में 120 करोड़ मोबाइल यूजर्स'

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत टेलीकॉम और उससे जुड़ी टेक्नोलॉजी के मामले में दुनिया के सबसे हैपनिंग देशों में से एक है, भारत जहां 120 करोड़ मोबाइल यूजर्स हैं, जहां 59 करोड़ इंटरनेट यूजर्स हैं. भारत जहां दुनिया का 40 प्रतिशत से अधिक का रियल टाइम डिटिजल ट्रांजेक्शन होता है. भारत जिसने डिजिटल कनेक्टिविटि को लास्ट माइल डिलीवरी का इफेक्टिव ट्यून बनाकर दिखाया है, वहीं ग्लोबल टेलीकम्यूनिकेशन के स्टैनडर्ड और फ्यूचर पर चर्चा ग्लोबल गूर का भी माध्यम बनेगी.

ये भी पढ़ें: कनाडा के प्रधानमंत्री ने भारत पर फिर लगाए बेबुनियादी आरोप, जानें अब क्या बोल गए जस्टिन ट्रुडो?

क्वालिटी सर्विस पर बहुत ज्यादा फोकस कर रहा भारत- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि डब्ल्यूटीएसए और और इंडिया मोबाइल कांग्रेस का एक साथ होना भी बहुत महत्वपूर्ण है. पीएम ने कहा कि डब्ल्यूटीएस के का लक्ष्य ग्लोबल स्टैंडर्ड पर काम करना है वहीं इंडिया मोबाइल कांग्रेस की बड़ी भूमिका सर्विसेज के साथ जुड़ी हुई है. इसलिए आज का ये आयोजन स्टैंडर्स और सर्विसिज दोनों को एक ही मंच पर ले आया है. आज भारत क्वालिटी सर्विस पर बहुत ज्यादा फोकस कर रहा है. हम अपने स्टैंडर्स पर भी विशेष बल दे रहे हैं, ऐसे में डब्ल्यूटीएसए का अनुभव भारत को एक नई ऊर्जा देने वाला होगा.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र और झारखंड चुनाव का इंतजार होगा खत्म, आज तारीखों का ऐलान करेगा चुनाव आयोग

दुनिया को टकराव से बाहर निकालने में जुटा भारत- प्रधानमंत्री

पीएम मोदी ने डब्ल्यूटीएसए पूरी दुनिया के कंसेंसर के जरिए एपावर करने की बात करता है, इंडिया मोबाइल कांग्रेस पूरी दुनिया को कनेक्टिविटी के जरिए सशक्त करने की बात करती है. यानी इस इवेंट में कंसेंसर और कनेक्टिविटी एक साथ जुड़ी हुई है. पीएम मोदी ने कहा कि आप जानते हैं आज की कॉन्फ्लिक्ट से जुड़ी हुई दुनिया के लिए इन दोनों का होना कितना जरूरी है. भारत हजारों वर्षों से वसुधैव कुटुंबकुम के अमेय अमर संदेश को जीता रहा है. हमें जी20 का नेतृत्व करने का अवसर मिला. तब भी हमने वन अर्थ, वन फैमिली वन फ्यूचर का ही संदेश दिया. भारत दुनिया को टकराव से बाहर निकालकर कनेक्ट करने में ही जुटा है.

ये भी पढ़ें: भारत-कनाडा संबंधों में अलगाववादी साया: बेपटरी हुए दोनों देशों के राजनयिक संबंध, जानिए क्या हैं कारण?

PM modi Bharat Mandapam PM Modi In Bharat Mandapam India Mobile Congress ITU Conference
Advertisment
Advertisment