Advertisment

'विकास के रास्ते पर चल रहा भारत', मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर बोले गृह मंत्री शाह

Home Minister Amit Shah: मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के आज 100 दिन पूरे हो गए. इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें शाह ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले सौ दिनों में हुए विकास कार्यों की जानकारी दी.

author-image
Suhel Khan
New Update
Home Minster Shah

गृह मंत्री अमित शाह (BJP)

Home Minister Amit Shah: मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के आज 100 दिन पूरे हो गए. इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. गृह मंत्री शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम मोदी के जन्मदिन के बारे में भी जानकारी दी. गृह मंत्री ने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी जी का जन्म दिन है. पूरे देश में कई संस्थाएं जन्मदिन को सेवा पखवाड़े के नाम से निर्णय किया है. जो हर साल किया जाता है.

Advertisment

पीएम ने बढ़ाया देश का गौरव- गृह मंत्री

गृह मंत्री शाह ने कहा कि, '17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक 15 दिनों तक देशभर के सभी जरूरतमंद लोगों की सेवा में हमारे जैसे कई कार्यकर्ता इसको लगाएंगे. शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री एक छोटे से गांव के एक गरीब परिवार में जन्म लेकर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री बने, न केवल प्रधानमंत्री बने 10 साल में दुनियाभर से 15 अलग अलग राष्ट्रों ने इनको अपना सर्वोच्च पुरस्कार देकर प्रधानमंत्री ने हमारे देश का गौरव बढ़ाया है.'

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान कल, मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Advertisment

ये 10 साल भारत के विकास के लिए समर्पित- शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ये प्रेस वार्ता मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिनों के कामकाल पर सूचना देने के लिए बुलाई गई है. शाह ने कहा कि लगातार दस साल भारत के विकास को समर्पित, भारत की सुरक्षा को समर्पित और भारत के गरीबों के कल्याण को समर्पित सरकार को चलाने के बाद इस आम चुनाव में तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी को हमारी साथी दलों को सरकार बनाने का जनादेश जनता ने दिया. यही नहीं 60 साल में पहली बार कोई  एक नेता अपनी घोषणा के साथ देश का प्रधानमंत्री बनकर देश का नेतृत्व कर रहा है.

ये भी पढ़ें: 74 साल के हुए PM मोदी: जन्मदिन पर लोगों की बल्ले-बल्ले, शॉपिंग पर 100 प्रतिशत तक की छूट, ऑटो में फ्री राइड

Advertisment

'मोदी सरकार में मजबूत हुई भारत की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा'

शाह ने आगे कहा कि इन दस सालों में देश की बाहरी सुरक्षा, देश की आंतरिक सुरक्षा और देश की रक्षा प्रणाली को मजबूत कर मोदी सरकार ने बहुत बड़ी सफलता मोदी जी के नेतृत्व में प्राप्त की है. उन्होंने कहा कि शिक्षा के अंदर अमूलचूल परिवर्तन हमारे चिरपुरातन शिक्षा शैक्षणिक मूल्यों को समाहित करते हुए हमारी भाषाओं को गौरवान्वित करते हुए और आधुनिक से आधुनिक शिक्षा को समाहित करते हुए नई शिक्षा नीति लाने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया है.

ये भी पढ़ें: Kolkata Case: कोलकाता डॉक्टर रेप मर्डर केस की आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CBI सौंपेगी स्टेटस रिपोर्ट

Advertisment

कुछ लोग उड़ाते थे मेक इन इंडिया का मखौल- गृह मंत्री

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब मेक इन इंडिया का नारा दिया गया. तब काफी लोग मखौल उड़ाते थे. मगर आज मैं बहुत फक्र के साथ कह सकता हूं कि भारत आज पूरी दुनिया में उत्पादन का बहुत बड़ा केंद्र बन चुका है. हमारी डिजिटल इंडिया की योजना को दुनिया के कई देश समझना भी चाहते हैं, स्वीकारना भी चाहते हैं और उसको अपने विकास का आधार भी बनाना चाहते हैं. इकॉनोमी की 13 के 13 पैरामीटर में चाहे बैंकिंग हो, चाहे  मुद्रास्फीति हो, चाहे विकास दर हो, हर पैरामीटर में हमने डिसिपिलन लाए हैं और प्रगति भी की है.

home-minister Narendra Modi Home Minister Amit Shah amit shah PM modi
Advertisment
Advertisment