Advertisment

इस्राइल की आधिकारिक वेबसाइट पर दिखा भारत का आपत्तिजनक मैप, विवाद के बाद हटाया

इस्राइली वेबसाइट पर जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों को पाकिस्तान में दिखा दिया गया, जिस पर बवाल मच गया. हालांकि, इस्राइल ने इसे गलती मानते हुए नक्शा हटा लिया.

Advertisment
author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Israel India Wrong Map

Indian Map in Israel Website

Advertisment

इस्राइल की आधिकारिक वेबसाइट पर भारत के अभिन्न अंग जम्मू-कश्मीर के एक हिस्से को पाकिस्तान में दिखाया, जिस पर खूब बवाल मचा. मामला जैसे ही सोशल मीडिया पर सामने वैसे ही इस्राइल ने अपनी गलती सुधार ली. उन्होंने आपत्तिजनक नक्सा अपनी वेबसाइट से हटा दिया. भारत में पदस्थ इस्राइल के राजदूत रूवेन अजार ने बताया कि यह वेबसाइट के एडिटर से गलती हुई है. इसे हमने हटा दिया है.

Advertisment

एक्स पर सामने आई घटना

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सबसे पहले एक यूजर ने इस मुद्दे को उठाया था. यूजर ने कहा कि भारत इस्राइल के साथ खड़ा है. लेकिन सवाल है कि क्या इस्राइल भारत के साथ खड़ा है. इस्राइल की आधिकारिक वेबसाइट पर भारत का नक्शा देखें और जम्मू-कश्मीर पर ध्यान दें. 

Advertisment

इस्राइली दूत ने दिया यह जवाब

मामले ने जैसे ही तूल पकड़ा, वैसे ही राजदूत अजार ने इसी ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा कि वेबसाइट एडिटर से गलती हुई है. इसे हटा दिया गया है. ध्यान देने के लिए धन्यवाद.

Advertisment

भारत का अभिन्न अंग है जम्मू-कश्मीर

Advertisment

बता दें, भले ही जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में पाकिस्तान का अवैध कब्जा है पर भारत ने हमेशा कहा है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा रहेगा. 

यह खबर भी पढ़ें- इस्राइल से युद्ध के बीच ईरान पहुंची India Navy, ईरानी नौसेना ने किया स्वागत

संयुक्त राष्ट्र में भारत को नेतन्याहू ने बताया खास दोस्त

Advertisment

बता दें, हाल ही में इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण दिया था. इस दौरान उन्होंने दो नक्शे दिखाए. एक मैप में ईरान, इराक, सीरिया और यमन को दिखाया था, जो काले रंग से रंगे हुए थे. इस्राइल ने उन देशों को अभिशाप दिखाया था. इसके अलावा, दूसरे नक्शे में उन्होंने मिस्र, सूडान, सऊदी अरब और भारत को दिखाया, जो हरे रंग से रंगे गए थे. उन देशों को इस्राइल ने आशीर्वाद के रूप में दिखाया. 

यह खबर भी पढ़ें- नसरल्लाह का जनाजा निकालने में डर रहा है Hezbollah, इमाम हुसैन की बगल में दफनाने की उम्मीद

INDIA jammu-kashmir Israel India Map
Advertisment
Advertisment