Advertisment

देवदूत बन सेना ने बचाई 3 लोगों की जान, चमत्कार से कम नहीं है रेस्क्यू ऑपरेशन, वीडियो देख करेंगे हौसले को सलाम

मुश्किल वक्त में भारतीय सेना हमेशा काम आती है. ये बात एक बार फिर साबित हुई है. बहादुरी का परिचय देते हुए इंडियन कॉस्ट गार्ड (आईसीजी) और इंडियन एयरफोर्स (आईएएफ) ने आज यानी शनिवार को देवदूत बन तीन लोगों की जान बचाई है.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
Indian Coast Guard rescued 3 man

सेना ने बचाई तीन लोगों की जान (Image: X/ICG)

Wayanad, Kerala: मुश्किल वक्त में भारतीय सेना हमेशा काम आती है. ये बात एक बार फिर साबित हुई है. बहादुरी का परिचय देते हुए इंडियन कॉस्ट गार्ड (आईसीजी) और इंडियन एयरफोर्स (आईएएफ) ने आज यानी शनिवार को देवदूत बन तीन लोगों की जान बचाई है. ये तीनों लोग केरल के भूस्खलन प्रभावित वायनाड जिले में स्थित सोचीपारा झरने में फंसे हुए थे. सेना ने मुश्किल हालात में जिस तरह से इस रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दिया, वो किसी चमत्कार से कम नहीं है. 

Advertisment

सैनिकों के हौसले को करेंगे सलाम

दुर्गम पहाड़ियों और तेज प्रवाह झरने के बीच फंसे इन तीन लोगों को सेना ने बचाया है. इस रेस्क्यू ऑपरेशन के वीडियो भी सामने आए हैं, जिन्हें देखकर आप सैनिकों के हौसले को सलाम करेंगे.

यहां देखें- रेक्स्यू ऑपरेशन का वीडियो

Advertisment

दरअसल, मुंडाकई से सोचीपारा तक नदी के किनारे सुबह के तलाशी अभियान के दौरान ICG खोजी दल ने झरने के पास फंसे तीन लोगों को देखा. इसके बाद उन्होंने जिंदा बचे लोगों की सूचना मेपाडी स्थित कंट्रोल सेंटर को दी थी. इसके बाद सुरक्षा बल तुरंत एक्शन में आए. इसके बाद आईसीजी और आईएएफ ने ज्वॉइन्ट ऑपरेशन कर इन तीनों लोगों की जान बचाई. सेना ने तीनों को लोगों को हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू किया. जिंदा बचने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Video: तौलिया लपेटकर सड़क पर निकली लड़की! आंखें फाड़ फाड़कर देखने लगे लोग, और फिर… ‘हुस्न तेरा तौबा तौबा’

वायनाड भूस्लखना में 300 मौतें 

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि 30 जुलाई को वायनाड के चूरलमाला और मुंडक्कई में हुए भीषण भूस्खलन में मरने वालों की संख्या शुक्रवार तक 308 हो गई है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: वसुंधरा राजे का छलका दर्द, बोलीं- 'राजनीति में हर वक्त एक जैसा नहीं होता', क्या पार्टी में हो रहीं साइडलाइन?



Kerala News Viral News Indian Air Force Wayanand trending news google news google news hindi Landslide Kerala news in hindi indian army active top news today
Advertisment
Advertisment