Advertisment

IndiGo: एअर इंडिया के बाद इंडिगो के दो विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, सर्च ऑपरेशन जारी

IndiGo Flight Bomb Threats: एअर इंडिया के बाद अब इंडिगो के विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. बताया जा रहा है कि सोमवार को इंडिगो के दो विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया.

author-image
Suhel Khan
New Update
IndiGo flight

इंडिगो के दो विमानों को बम से उड़ाने की मिली धमकी (File Photo)

Advertisment

IndiGo Flight Bomb Threats: एअर इंडिया के बाद सोमवार को इंडिगो के दो विमानों को बम की धमकी मिले के बाद हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि सोमवार को इंडिगो की मुंबई से जेद्दा और मस्कट जाने वाले दो विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली. इसके बाद विमानों में जांच की जा रही है. इंडिगो प्रवक्ता के मुताबिक, मुंबई से मस्कट जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E 1275 में बम होने की धमकी मिली थी. प्रोटोकॉल के तहत विमान को एक आइसोलेट किया गया उसके बाद मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करते हुए तुरंत सुरक्षा जांच शुरू की गई.

जेद्दा जाने वाली फ्लाइट को भी मिली धमकी

इसके आलावा इंडिगो की जेद्दा जाने वाली फ्लाइट 6E 56 को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है. प्रोटोकॉल के अनुसार इस विमान को भी एयरपोर्ट पर आइसोलेट किया गया और उसकी जांच शुरू की गई.  हालांकि अभी तक विमान में किसी प्रकार के विस्फोटक या संदिग्ध वस्तु के मिलने की बात सामने नहीं आई है.

ये भी पढ़ें: PM इंटर्नशिप स्कीम के लिए आवेदनों की आई बाढ़! एक दिन में डेढ़ लाख ने किया रजिस्ट्रेशन, हर महीने मिलेगी इतनी रकम

सितंबर में भी मिली थी इंडिगो की फ्लाइट को धमकी

बता दें कि इंडिगो की फ्लाइट में पिछले महीने यानी सितंबर में भी बम की धमकी मिली थी. ये फ्लाइट मध्य प्रदेश के जबलपुर से हैदराबाद के लिए उड़ान भर रही थी. विमान में बम की धमकी मिलने के बाद इसे नापुर की ओर डायवर्ट किया गया. जहां विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई. उसके बाद सभी यात्रियों को बाहर निकालकर पूरे विमान की जांच की गई, हालांकि विमान में बम की धमकी सिर्फ एक अफवाह ही साबित हुई.

ये भी पढ़ें: Air India की फ्लाइट में बम की धमकी से मचा हड़कंप, मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहा था विमान

एअर इंडिया की फ्लाइट को भी मिली धमकी

बता दें कि आज यानी सोमवार (14 अक्टूबर) को ही एअर इंडिया की फ्लाइट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. ये विमान मुंबई से न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट के लिए उड़ान भर रहा था, हालांकि विमान में दम की धमकी मिलने के बाद इसे डायवर्ट कर दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया. उसके बाद विमान में जांच की गई. विमान के सभी यात्री सुरक्षित और अभी भी विमान की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें: 'काले हिरण का शिकार कर खा गए...', जानें किसने सलमान खान को दी बिश्नोई समाज से माफी मांगने की सलाह?

एयरपोर्ट्स को भी मिल चुकी है धमकी

विमानों को ही नहीं बल्कि देश के कई एयरपोर्ट्स को भी बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है. हालांकि अभी तक मिली सभी धमकियां फर्जी साबित हुई हैं. 5 अक्तूबर को ही इंदौर के देवी अहिल्या बाई होल्कर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. ये धमकी ईमेल के जरिए दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की थी. इसी दिन वडोदरा एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल मिला था.

Mumbai airport IndiGo flight IndiGo Flight Bomb Threat IndiGo Flight Bomb Air India Air indigo flight
Advertisment
Advertisment