Advertisment

Indigo की फ्लाइट में बम की धमकी के बाद मचा हड़कंप, जबलपुर से हैदराबाद जा रहा था विमान

Indigo Flight Bomb Threat: जबलपुर से हैदराबाद जा रहे इंडिगो के एक विमान में बम को धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया. इसके बाद विमान को नागपुर की ओर डायवर्ट कर दिया गया. फिलहाल विमान में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Indigo Flight Bomb Threats

Indigo Flight Bomb Threat: इंडियो की एक फ्लाइट में बम की खबर मिलने के बाद हड़कंप मच गया. आनन फानन में विमान को डायवर्ट कर दिया गया.  उसके बाद विमान की जांच शुरू की गई. जानकारी के मुताबिक, जबलपुर से हैदराबाद जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E 7308 को बम की धमकी मिलने के बाद नागपुर की ओर मोड़ दिया गया. जहां विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई और सभी यात्रियों को उतार दिया गया. फिलहाल सुरक्षा कर्मी विमान में तलाशी अभियान चला रहे हैं.

Advertisment

22 अगस्त को एयर इंडिया की फ्लाइट को मिली थी धमकी

बता दें कि इससे पहले 22 अगस्त को मुंबई से आने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट को धमकी के बाद तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर इंजरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. इस विमान ने सुबह 8 बजे के आसपास एयरपोर्ट पर लैंड किया और इसे तुरंत खाली कर दिया गया. सभी यात्रियों को सुबह 8.44 बजे तक बाहर निकाल लिया गया. उसके बाद विमान की गहन तलाशी ली गई लेकिन विमान से कोई भी संदिग्ध सामान बरामद नहीं हुआ. इस विमान में कुल 135 यात्री सफर कर रहे थे. तभी पायलट को सुबह करीब 7.30 बजे विमान में बम होने की सूचना दी गई.

ये भी पढ़ें: Assam: मुस्लिम सियासत में हिमंता ने मचाया तहलका! जानिए क्यों कहे जाने लगे हिंदुत्व के बड़े खिलाड़ी?

ये भी पढ़ें: Burj Khalifa: बुर्ज खलीफा बनाने वाले बिल्डर पर ED की कार्रवाई, करोड़ों की संपत्तियों को किया जब्त

जून में कोच्चि से लंदन जाने वाली फ्लाइट को भी मिली थी धमकी

बता दें कि ये कोई एक या दो बार का मामला नहीं है जब किसी विमान में इस तरह से बम होने की धमकी दी गई हो. जुन में भी एक विमान में बम की धमकी के बाद हड़कंप मच गया था. तब 25 जून को केरल के कोच्चि से लंदन जाने वाले एयर इंडिया के विमान में बम होने की सूचना मिली थी. उसके बाद विमान को तुरंग खाली कराया गया और जांच के बाद ही विमान ने टेकऑफ किया.

बताया गया कि बम की धमकी भरा कॉल एक यात्री ने किया था जो खुद कोच्चि से लंदन के लिए उड़ान भरने वाला था. खबरों के मुताबिक, यात्री ने बम की झूठी धमकी दी थी क्योंकि एयरलाइंस ने उसे दूसरे दिन के लिए टिकट देने से इनकार कर दिया, क्योंकि उसका बच्चा फूड पॉइजनिंग से पीड़ित था. गहन जांच के बाद, एयरपोर्ट अधिकारियों ने विमान को उड़ान की मंजूरी दी.

Flight Jabalpur nashik IndiGo flight Bomb Threats hyderabad
Advertisment
Advertisment