Advertisment

काली माता की मूर्ति को तोड़ने वाले लोगों पर कार्रवाई की मांग, जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने SP से की मुलाकात

काली माता की मूर्ति खंडित करने वाले आरोपियों के खिलाफ जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने आगजनी करने वाले लोगों की भी गिरफ्तारी करने की मांग की है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Police File Photo

Police (File Photo)

जमीयत उलमा-ए-हिंद ने काली माता की मूर्ति खंडित करने वाले आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही संगठन ने घरों को आग लगाकर फूंकने वाले लोगों पर भी कार्रवाई की मांग की है. आगजनी मामले में गिरफ्तार आरोपियों को जमानत मिलने पर संगठन ने निराशा व्यक्त की. घटना पूर्वी राज्य त्रिपुरा की है. 

Advertisment

LPG Cylinder Price Hike: फिर महंगा हुआ एलपीजी सिलेंडर, आज से ही लागू हुईं नई कीमतें

त्रिपुरा के जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मुफ्ती तैबुर रहमान ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि हमने आज पश्चिम त्रिपुरा के पुलिस अधीक्षक किरण कुमार से मुलाकात की. हमने काली माता की मूर्ति खंडित करने वाले और आठ घरों में आग लगाने वाले आसामिजक तत्वों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग करते हुए एक ज्ञापन सौंपा है. 

यह भी पढ़ें- Attack on Union Minister Giriraj Singh: गिरिराज सिंह पर मुस्लिम युवक ने किया जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे केंद्रीय मंत्री

रहमान ने आगे कहा कि जिन घरों को आग के हवाले किया गया है, उन लोगों को मुआवजा मिलना चाहिए. हम इसकी मांग करते हैं. हम पुलिस से जानना चाहते हैं कि जिन लोगों ने आधा दर्जन से अधिक घरों को फूंक दिया, उन लोगों को इतनी जल्दी जमानत कैसे मिली. 

यह भी पढ़ें- आसोज अमावस्या की वजह से हरियाणा में बदलनी पड़ी चुनाव की तारीख, जानें क्या है ये पर्व

यह है पूरा मामला

त्रिपुरा में 26 अगस्त को काली माता की एक मूर्ति खंडित करने का मामला सामने आया है. यहां मूर्ति के साथ तोड़फोड़ करने के बाद उपद्रवियों के एक समूह ने कम से कम आठ घरों और 13 गाड़ियों में आग लगा दी थी. टिपरा मोथा के प्रमुख किशोर माणिक्य देबबर्मा ने घटना पर चिंता जताई है. उन्होंने लोगों से कानून व्यवस्था बनाये रखने की अपील की है. सोशल मीडिया पर उन्होंने एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने कहा कि रानीरबाजार के काइतुरबारी इलाके में हुई घटना बहुत चिंताजनक है. मैं अपील करता हूं कि काननू का पालन करें. 

यह भी पढ़ें- Weather Updates: सितंबर में भी कहर बरपाएगी बारिश! उत्तराखंड-हिमाचल समेत इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा

त्रिपुरा में बाढ़ से हालत खराब

Advertisment

बता दें, त्रिपुरा में 19 अगस्त से बाढ़ का भीषण प्रकोप है. इस वजह से 1.17 लाख लोग बेघर हो चुके हैं. बाढ़ से अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है. बाढ़ प्रभावित लोगों के राहत-पुनर्वास के लिए 40 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं. त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित लोगों की हर संभव मदद करने की घोषणा की है. 

Advertisment
Advertisment