Advertisment

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के चार जवान घायल, किश्तवाड़ में एक शहीद

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में शुक्रवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के चार जवान घायल हो गए. इस इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है. इलाके में अभी भी ऑपरेशन जारी है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
jammu kashmir operations

jammu kashmir operations (social Media)

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में शुक्रवार को आतंकियों और जवानों के बीच मुठभेड़ में सेना के चार जवान घायल  हो गए. इनमें से एक जवान की इलाज के दौरान मौत हो गई. भारतीय सेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि सुरक्षाबलों ने क्षेत्र को घेर लिया है. इसके इलाके में ऑपरेशन अभी भी जारी है. सेना और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ किश्तवाड़ के चटरू क्षेत्र में हुआ. सेना ने सभी को अस्पताल भर्ती कराया है. घायल सुरक्षाकर्मियों में से एक को इलाज के लिए नजदीकी कमांड अस्पताल लाया गया है. यहां पर इलाज के दौरान उनकी जान चली गई. वहीं अन्य तीन का इलाज स्थानीय स्तर पर जारी है.

Advertisment

ये भी पढे़ं:  Arvind Kejriwal: बेटे केजरीवाल की मां ने उतारी आरती, घर पहुंचते ही दिल्ली सीएम ने पिता से लिया आशीर्वाद

खुफिया जानकारी के आधार पर सेना ने शुक्रवार को किश्तवाड़ के चटरू इलाके में कार्रवाई की थी. इसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ संयुक्त आपरेशन चलाया. जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों से ठीक पहले हिंसा की छिटपुट घटनाएं देखने को मिल रही हैं. इस क्षेत्र में 10 वर्षों में पहला विधानसभा चुनाव होने वाला है. 

बसंतगढ़ में मारे गए दो आतंकी

Advertisment

केंद्र शासित प्रदेश में बुधवार को कठुआ-उधमपुर सीमा के करीब बसंतगढ़ में मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया. इससे पहले उधमपुर जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई. क्षेत्र में आतंकियों   की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद अर्धसैनिक बल और पुलिस के जवानों बसंतगढ़ पहुंच गए. यहां पर इलाके की घेराबंदी हो गई. यह मुठभेड़ जम्मू के अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी रेंजरों की  ओर से गोलीबारी के बाद हुई. इसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान घायल हो गया. 

Jammu and Kashmir army
Advertisment
Advertisment