Advertisment

बंगाल में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल, PM की अगुवाई में पहली मंत्री परिषद की बैठक, जानें आज की पांच बड़ी खबरें

कोलकाता कांड के विरोध में पश्चिम बंगाल में भाजपा ने राज्य में 12 घंटे बंद का ऐलान है. वहीं पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में पहली बार मंत्री परिषद की बैठक होनी है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
todays news

todays news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में आज पहली बार मंत्री परिषद की बैठक होने वाली है. दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे परियोजनाओं पर हाल में हुई दो घटनाओं को लेकर पीएम मोदी इसकी समीक्षा करने वाले हैं. यहां की स्थिति का जायजा लेने वाले हैं. डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर बुधवार को होम सेक्रेटरी की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक होनी है. इसमें राज्यों के चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी शामिल होने वाले हैं. वहीं बंगाल में आज नबन्ना प्रोटेस्ट के बीच भाजपा का बंद और जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल है. नॉर्थ-24 परगना में ट्रेन रोकी दी गई. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ के दौरे पर रहने वाले हैं. सुप्रीम कोर्ट पीएमएलए आदेश-समीक्षा याचिकाओं पर सुनवाई होनी है.

Advertisment

ये भी पढ़ें:  UPI हुआ गुजरने जमाने की बात, अब RBI ने लॉन्च कर दिया नया Digital Payment Platform

सतीश कुमार रेलवे बोर्ड के अगले अध्यक्ष

आईआरएमएस अधिकारी सतीश कुमार को रेलवे बोर्ड का अध्यक्ष चुना गया है. वे रेलवे बोर्ड के अगले अध्यक्ष और सीईओ नियुक्त किए गए हैं. वे इस समय रेलवे बोर्ड में ट्रैक्शन और रोलिंग स्टॉक के सदस्य के रूप में कार्यरत हैं.

हरियाणा में भाजपा कोर ग्रुप की बैठक, फाइनल लिस्ट पर चर्चा 

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक आज. इस बैठक में पार्टी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट को फाइनल करने पर चर्चा करेंगे. 

पश्चिम बंगाल के जूनियर्स डॉक्टर्स की हड़ताल 

कोलकाता रेप और हत्या मामले को लेकर पश्चिम बंगाल में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. यहां पर आज जूनियर्स डॉक्टर्स की बड़ी रैली होगी. इसके साथ BJP महिला मोर्चा प.बंगाल महिला आयोग के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली है. 

PMLA के रिव्यू की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

आज PMLA के रिव्यू की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट की पीठ जुलाई 2022 के फैसले की समीक्षा मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगी. इसमें बदलावा की मांग की गई है. धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत व्यक्तियों को गिरफ्तार करने. इसके अलावा निजी संपत्ति पर छापेमारी करने की असीमित शक्तियां दी थीं.

Advertisment

PM मोदी के तीसरे कार्यकाल में मंत्रिपरिषद पहली बैठक 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में आज पहली बार मंत्रिपरिषद की बैठक होने वाली है. इससे पहले कैबिनेट की बैठक तो होती रही है. मगर मंत्रिपरिषद की बैठक पहली बार होने वाली है. 

Junior Doctor Strike Union Council of Ministers meeting council of ministers meeting aaj ki badi khabar todays news Aaj ki taza news Aaj ki taja khabar Aaj ki taja news
Advertisment
Advertisment