Advertisment

CM ममता बनर्जी के साथ बैठक को राजी हुए जूनियर डॉक्टर्स, शाम में होगी बातचीत

प्रदर्शनकारी डॉक्टर बैठक की लाइव टेलिकास्ट की मांग पर अड़े हुए थे, लेकिन सीएम ने इसकी अनुमति नहीं दे रही थी. पिछले दिनों ममता बनर्जी दो घंटे तक बातचीत के लिए बैठी रहीं, लेकिन डॉक्टर उनसे मिलने को तैयार नहीं हुए. एक बार फिर बातचीत की पहल की गई है.

author-image
Prashant Jha
New Update
mamta banerjee

प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से मिलने का इंतजार करतीं सीएम ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता में पिछले महीने ट्रेनी डॉक्टर से हुई हैवानियत और हत्या मामले में प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टर्स और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच बातचीत का रास्ता साफ हो गया है. सोमवार की शाम ममता बनर्जी के साथ डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल के बीच बैठक होगी. प्रदर्शनकारी डॉक्टर बैठक की लाइव टेलिकास्ट की मांग पर अड़े हुए थे, लेकिन सीएम ममता बनर्जी ने इसकी अनुमति नहीं दे रही थी. अब खबर सामने आ रही है कि जूनियर डॉक्टर और सीएम ममता के बीच बातचीत होगी. 

Advertisment

आज शाम 5 बजे डॉक्टर मुख्यमंत्री के आवास पर बैठक में शामिल होने के लिए मुख्य सचिव को जूनियर डॉक्टरों को मेल भेजा है. इस मेल में लिखा गया है, वह कानून का पालन करने वाले नागरिकों के तौर पर बैठक में शामिल होने के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्होंने सुझाव दिया कि इस तरह की बात किसी आधिकारिक और प्रशासनिक स्थान पर होनी चाहिए, क्योंकि यह मामला शासन से जुड़ा हुआ है. जूनियर डॉक्टरों की ओर से जवाब में यह भी लिखा है कि, पिछली प्रस्तावित बैठक के बाद दो प्रमुख घटनाएं हुई हैं

सीएम ने डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की

14 सितंबर (शनिवार) को प्रदर्शनकारी डॉक्टर CM आवास पहुंचे। वे मीटिंग की लाइव स्ट्रीमिंग पर अड़े रहे. 30 डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल में से 12 जूनियर डॉक्टर लाइव स्ट्रीमिंग की मांग को लेकर अड़े हुए थे. पश्चिम बंगाल की सीएम ने आंदोलनकारी डॉक्टरों से मुलाकात की थी और उनसे काम पर लौटने की अपील की थी. ममता ने डॉक्टरों से कहा था कि मेरा पद नहीं, लोगों का पद बड़ा है. मैं मुख्यमंत्री पद से भी इस्तीफा दे दूंगा. आपसे विनती है कि आप लोग काम पर लौट जाइएग. सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि चर्चा की बातें रिकॉर्ड की जाएंगी, लेकिन लाइव स्ट्रीमिंग नहीं की जा सकती. क्योंकि मामला सुप्रीम कोर्ट में है. मामले की जांच सीबीआई कर रही है. ऐसे में लाइव स्ट्रीमिंग की इजाजत नहीं दी जा सकती है.  

Kolkata rape and murder case Kolkata Rape CM Mamta Banerjee SC On Kolkata rape Murder Case cbi investigation in kolkata rape case Kolkata Rape Case Update Chief Minister Mamta Banerjee Kolkata Rape Murder Case
Advertisment
Advertisment