Advertisment

‘देश के पिता नहीं बल्कि लाल होते हैं’, कंगना के बयान पर भड़के भाजपा नेता, कहा- यह शर्मसार करने वाली बात

गांधी जयंती पर कंगना रनौत ने लिखा कि देश के पिता नहीं, बल्कि लाल होते हैं, और लाल बहादुर शास्त्री की तस्वीर साझा की. कांग्रेस ने इसे देशद्रोह बताते हुए कंगना पर कार्रवाई की मांग की. भाजपा नेता हरजित ग्रेवाल ने भी कंगना के बयान को गलत बताया.

Advertisment
author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
kangana ranaut File

Kangana Ranaut (File)

Advertisment

आज गांधी जयंती है. इस अवसर पर भाजपा सासंद कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया. पोस्ट से विवाद खड़ा हो गया है. सोशल मीडिया पर उन्होंने लिखा था कि देश के पिता नहीं बल्कि देश के लाल होते हैं. इस पोस्ट के साथ उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की एक फोटो साझा करते हुए लिखा- धन्य हैं भारत मां के ये लाल. कंगना के पोस्ट से कांग्रेस भड़क गई है. कांग्रेस नेता ने कहा कि कंगना के खिलाफ देश द्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए.

Advertisment

बता दें, देश में आज महात्मा गांधी की जयंती मनाई जा रही है. खास बात है कि आज पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती है. पीएम मोदी सहित अन्य नेता लाल बहादुर शास्त्री और बापू को श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

क्या बोलीं कंगना रनौत

सासंद कंगना ने आज इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया. पोस्ट में उन्होंने लिखा- देश के पिता नहीं होते बल्कि देश के लाल होते हैं. धन्य है भारत मां के ये लाल, इस कैप्शन के नीचे उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री की तस्वीर साझा की और लिखा- जय जवान, जय किसान के उद्घोषक पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री जी को शत-शत नमन. इसके बाद कंगना ने एक और पोस्ट किया. पोस्ट में उन्होंने एक वीडियो मैसेज में लिखा- स्वच्छता भी आजादी जितनी ही जरूरी है, महात्मा गांधी के इस दृष्टिकोण को हमारे प्रधानमंत्री आगे लेकर जा रहे हैं.

Advertisment

कांग्रेस ने की आलोचना

कंगना के पोस्ट की कांग्रेस नेता राजकुमार वर्मा ने तीखी आलोचना की. उन्होंने कहा कि कंगना रनौत देश विरोधी बातें कर रही हैं. उनके खिलाफ देश द्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए. भाजपा भी उनके मामले में कुछ नहीं कह रही. एक तरफ गांधी के ऊपर प्रधानमंत्री फूल चढ़ा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर भाजपा सांसद ऐसी बातें कर रहे हैं. गांधी के खिलाफ टिप्पणी करने पर कंगना के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. 

भाजपा नेता ने भी जताई आपत्ति

Advertisment

कांग्रेस के अलावा, पंजाब के भाजपा नेता हरजित ग्रेवाल ने भी कंगना के बयान को गलत बताया. उन्होंने कहा कि कंगना रनौत का बयान शर्मसार करने वाला है. वह गांधी का अपमान कैसे कर सकती है. गांधी के बिना भारत को आजादी नहीं मिल सकती थी. कंगना के विचार गोडसे के विचार से मेल खाते हैं. मंडी के लोगों को कंगना को जीताकर गलती कर दी. 

Kangana Ranaut gandhi-jayanti kangana mahatama gandhi
Advertisment
Advertisment