Advertisment

Karnataka: गणेश प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर पथराव, कर्नाटक पुलिस ने लगाया कर्फ्यू

कर्नाटक में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई. पुलिस ने शांति बनाये रखने के लिए कर्फ्यू लगा दिया. गणेश प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान पत्थरबाजी की गई, जिसका हिंदू समुदाय ने विरोध किया.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
karnataka tesnion over ganesh pooja visarjan

karnataka Tesnion over Ganesh Pratima Visarjan

Advertisment

कर्नाटक में दो पक्षों के बीच गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई. हिंदू समुदाय का आरोप है कि जुलूस पर पत्थर फेंके गए थे. पुलिस ने शांति कायम करने के लिए जुलूस को रोक दिया और क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया. घटना कर्नाटक के दावणगेरे इलाके की है. 

यह है पूरा मामला

पुलिस ने बताया कि जुलूस अरलीमारा सर्किल से गुजर रहा था, जो एक मुस्लिम बहुल क्षेत्र है. जुलूस के गुजरने के दौरान कथित तौर पर पत्थरबाजी हो गई. पुलिस ने बताया कि मूर्ति को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया और धार्मिक रीति-रिवाज से उनका विसर्जन किया गया. हिंसा में एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया. इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है. दोनों समुदाय के लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. 

यह भी पढ़ें- मुस्लिम इलाके को जज ने बताया मिनी पाकिस्तान, सुप्रीम कोर्ट ने तलब कर लिया जवाब

20 लोगों पर कंप्लेन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फूलों की सजावट करने वाले अजय ने बताया कि मुस्लिम समुदाय के 20 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. शिकायत में अजय ने आरोप लगाया कि 20 लोगों ने जुलूस पर लाठी-पत्थरों से हमला किया था. 

घटना का कारण पता लगा रहे हैं

पुलिस की वरिष्ठ अधिकारी उमा प्रशांत ने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में हैं. हम यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि हिंसा का कारण क्या है. घटना में कितने लोग घायल हुए हैं, इसकी जानकारी नहीं मिली है. झड़प का कारण पता लगाने के लिए कार्रवाई जारी है.

यह भी पढ़ें- Pakistan: कांग्रेस गठबंधन के समर्थन में उतरी पाकिस्तानी सरकार, रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ बोले- साथ हैं

तेलंगाना में हुआ विवाद 

एक दिन पहले, तेलंगाना के विकाराबाद जिले के पुराने बस अड्डे पर वीर सावरकर की प्रतिमा लगी थी. जिसके बगल में हरा झंडा लगा दिया गया था. इस पर दूसरे पक्ष ने नाराजगी जाहिर की. उन्होंने झंडे को उतारकर फेंक दिया था. हिंदू पक्ष ने दावा किया कि आज से पहले कभी भी झंडा यहां नहीं लगाया गया था. झंडा फेंके जाने के बात पर दोनों पक्षों के बीच तिखी बहस हुई. बातों ही बातों में पत्थरबाजी हो गई. पुलिस ने बताया कि जानकारी मिलते ही हम मौके पर पहुंचे. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हमें थोड़ी लाठी चार्ज करनी पड़ी. पुलिस ने स्थिति को काबू करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया. पढ़ें पूरी खबर

यह भी पढ़ें- PM Modi US Tour: तीन दिनों के लिए अमेरिका जाएंगे पीएम मोदी, संयुक्त राष्ट्र महासभा को करेंगे संबोधित

Karnataka ganesh pooja
Advertisment
Advertisment