Advertisment

'नए संसाधनों के साथ नवजीवन दायिनी भी बन रही काशी', आरजे शंकरा आई हॉस्पिटल के उद्घाटन के बाद बोले PM मोदी

PM Modi in Varanasi: पीएम मोदी ने रविवार को वाराणसी में आरजे शंकरा नेत्र अस्पताल का उद्घाटन किया. इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि आज काशी नए संसाधनों के साथ नवजीवन दायिनी भी बन रही है.

author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi in Varanasi 20 Oct

पीएम मोदी का वाराणसी दौरा (ANI/DD)

Advertisment

PM Modi in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वाराणसी में आरजे शंकरा आई हॉस्पिटल का उद्घाटन किया. इसके बाद कार्यक्रम में शामिल हुए अतिथियों और लोगों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इस पावन महीने में काशी आना ये अपने आप में एक पुण्य अनुभूति का अवसर होता है. पीएम मोदी ने कहा कि यहां अपने काशीवासी तो हैं ही संतजनों को परोपकारियों का भी संघ है इससे सुखद संयोग भला क्या हो सकता है.

पीएम मोदी ने दी काशीवासियों को बधाई

पीएम मोदी ने कहा कि, "अभी मुझे परमपूज्य शंकराचार्य जी के साथ दर्शन का प्रसाद पाने का और आशीर्वाद प्राप्त करने का भी सौभाग्य मिला है. उनके आशीर्वाद से ही आज काशी को, पूर्वांचल को एक और आधुनिक अस्पताल मिला है. भगवान शंकर की नगरी में आरजे शंकरा नेत्र अस्पताल आज से जन-जन के लिए समर्पित हैं. मैं काशी के पूर्वांचल के सभी परिवारजनों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे शास्त्रों में कहा गया है तमसो मां ज्योतिर्गमय: यानी अंधकार से प्रकाश की ओर ले चलो, ये आरजे शंकरा नेत्र अस्पताल वाराणसी और क्षेत्र के अनेकों लोगों के जीवन से अंधकार दूर करेगा, उन्हें प्रकाश की ओर ले जाएगा."

ये भी पढ़ें: Bomb Threats: विस्‍तारा, अकासा समेत कई एयरलाइंस के 14 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

'आरोग्य केंद्र हेल्थ केयर हब के रूप में विख्यात हो रही काशी'

पीएम मोदी ने कहा कि, "शंकरा आई फाउंडेशन के इस नेक काम से जुड़ने का इसके पहले भी मुझे अवसर मिला है, मैं जब गुजरात का मुख्यमंत्री था तब वहां भी शंकरा नेत्र अस्पताल खुला था." पीएम मोदी ने कहा कि काशी की पहचान अनंतकाल से धर्म और संस्कृति की राजधानी के रूप में रही है. अब काशी यूपी के पूर्वांचल के बड़े आरोग्य केंद्र हेल्थ केयर हब के रूप में भी विख्यात हो रहा है.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की पहली सूची, 99 उम्मीदवारों का किया ऐलान

एक दशक में वाराणसी में खुले कई अस्पताल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, बीएचयू में ट्रॉमा सेंटर हो, सुपरस्पेशलिटी अस्पताल हो, दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल हो, दीन दयाल अस्पताल में सुविधाएं बढ़ाना हो, बुजुर्गों के लिए सरकारी कर्मचारियों के विशेष अस्पताल हो, मेडिकल कॉलेज हो ऐसे अनेक कार्य काशी में बीते एक दशक में हुए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि आज काशी में कैंसर के इलाज के लिए भी आधुनिक अस्पताल है, पहले जिन मरीजों को दिल्ली-मुंबई जाना पड़ता था आज वे यहीं अच्छा इलाज करा पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: एक बार फिर ट्रेन को बेपटरी करने की रची गई साजिश, ट्रैक से मिले पत्थर-बजरी

पहले सरकारों पर पीएम ने साधा निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि आज बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ और देश के अन्य हिस्सों से भी हजारों लोग यहां उपचार के लिए आते हैं, हमारी मोक्षदायिनी काशी  अब नई ऊर्जा के साथ, नए संसाधनों के साथ नवजीवन दायिनी भी बन रही है. पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों के समय वाराणसी समेत पूर्वांचल में स्वास्थ्य सेवाओं को जमकर नजरअंदाज किया गया. हालात ये थी कि 10 साल पहले पूर्वांचल में दिमागी बुखार के लिए ब्लॉक स्तर पर उपचार केंद्र तक नहीं थे. 

PM modi Narendra Modi pm-modi-in-varanasi Pm modi varanasi visit live
Advertisment
Advertisment