Advertisment

'कभी मत करना ओवर कॉन्फिडेंट', हरियाणा चुनाव से केजरीवाल ने लिया सबक

Arvind Kejriwal: हरियाणा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. राज्य में आप का खाता तक नहीं खुला. ऐसे में आप संयोजक ने भी इस चुनाव के नतीजों से सबक लिया और कहा कि ओवर कॉन्फिडेंस कभी नहीं होना चाहिए.

author-image
Suhel Khan
New Update
Arvind Kejriwal on Haryana Election

हरियाणा की हार पर बोले केजरीवाल (X/AAP)

Advertisment

Arvind Kejriwal: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजों के बीच दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस चुनाव से ये सीख मिली की ओवर कॉन्फिडेंस नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि किसी भी चुनाव को हल्के में लेने की गलती नहीं करनी चाहिए. दरअसल, मंगलवार को केजरीवाल ने पार्टी के दिल्ली निगम पार्षदों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने हरियाणा चुनाव में पार्टी को मिली हार के बारे में बात की और दिल्ली चुनाव के लिए मंत्र दिया.

पिछले दो साल आपके लिए बेहद कठिन रहे- केजरीवाल

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा पार्षदों को संबोधित करते हुए कहा कि, जेल से निकलने के बाद मेरा बहुत मन था कि सभी निगम साथियों के साथ मिला जाए. आप लोगों के भी काफी संदेश आ रहे थे, आप लोग भी मिलना चाह रहे थे. लेकिन हरियाणा चुनाव की वजह से मेरे हरियाणा में बहुत आना-जाना रहे, लेकिन आज आप लोगों से मिलकर बहुत अच्छा लग रहा है. केजरीवाल ने आगे कहा कि पिछले दो साल आम आदमी पार्टी के लिए बेहद कठिन रहे हैं.

ये भी पढ़ें: आखिरकार जाकिर नाइक को आ गई अकल, पाकिस्तानियों की जमकर लगाई क्लास, भारत के पढ़े कसीदे

पार्टी पार्षदों से कही गीता पढ़ने की बात

इस बीच केजरीवाल ने कहा कि मैंने जेल में गीता बहुत पढ़ी, कई बार पढ़ी, आप लोग भी जरूर पढ़ना. उन्होंने कहा कि इससे बहुत प्रेरणा मिलती है और शांति मिलती है. जब आप बहुत कठिन समय में होते हैं तो उससे समाधान मिलता है. आप संयोजक ने कहा कि गीता पढ़ने से बहुत शांति मिलती है, कठिन से कठिन समय को डील करने का एक तरीका मिलता है. केजरीवाल ने कहा कि सब दुखी हैं. जिसे टिकट मिल गई वो भी दुखी है, जिसे टिकट नहीं मिली वो भी दुखी है. टिकट मिलने के बाद चुनाव लड़ा वो जीत गया वो फिर भी दुखी है. जो हार गया वो फिर भी दुखी है.

ये भी पढ़ें: Election Results Haryana 2024: ऐतिहासिक हैट्रिक की ओर BJP, कांग्रेस हैरान! जातीय समीकरणों में कहां गई चूक?

हरियाणा हार से केजरीवाल ने लिया से सबक

केजरीवाल ने कहा कि जितनी सेवा कर सकते हो आप जनता से उतनी कीजिए, काम तो यही आएगी, अपने तन-मन-धन से जनता की सेवा कीजिए. सेवा भाव से काम करने से बहुत सुकून मिलता है, जितना भगवान ने दिया है उससे खुश रहो, अब चुनाव आने वाले हैं पहली चीज तो ये किसी भी चुनाव को हल्के में नहीं लेना चाहिए.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के चुनावी नतीजे आने से पहले ही इंजीनियर राशिद बोले, सच ये है कि सभी दल सत्ता के भूखे...

केजरीवाल ने कहा कि, अभी तो पता नहीं चुनाव के नतीजे क्या है, लेकिन आज के चुनाव का सबसे बड़ा सबक तो यही है कि ओवर कॉन्फिडेंट कभी मत करना चाहिए. किसी भी चुनाव को हल्के में नहीं लेना चाहिए, हर चुनाव कठिन होता है, हर चुनाव में हर सीट कठिन होती है. मेहनत करनी है और लड़ाई मत करना और अपने-अपने एमएलए के साथ लड़ाई मत करना.

arvind kejriwal haryana Election news AAP Chief Arvind Kejriwal AAP Arvind Kejriwal Haryana Election Haryana Election Result Live Haryana Elections
Advertisment
Advertisment