Advertisment

Who Is Navya Haridas: प्रियंका गांधी के सामने भाजपा ने वायनाड से उतारा, जानें इनके बारे में

भाजपा ने वायनाड लोकसभा सीट से उप चुनाव में अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. भाजपा उम्मीदवार का नाम- नव्या हरिदास है. यहां से कांग्रेस प्रत्याशी प्रियंका गांधी उन्हें टक्कर देंगी.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Know Who is Navya Haridas

Navya Haridas

Advertisment

भाजपा ने शनिवार को विभिन्न सीटों पर होने वाले विधानसभा उप-चुनाव के लिए सूची जारी कर दी है. भाजपा वायनाड से मैदान में किसे उतारेगी, इस पर सभी की नजर थी. यह सीट इसलिए भी खास है क्योंकि यहां से कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को मैदान में उतारा है. भाजपा ने वायनाड से नव्या हरिदास को मैदान में उतारा है. 

आइये जानते हैं कि कौन है, नव्या हरिदास…

नव्या हरिदास भाजपा महिला मोर्चा की राज्य महासचिव हैं. वे दो बार कोझीकोड निगम में पार्षद रह चुकी हैं. वे निगम में भाजपा की नेता हैं. नव्या पिछले विधानसभा चुनाव में कोझीकोड दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से एनडीए की उम्मीदवार थीं. कांग्रेस यहां से प्रियंका गांधी को मैदान में उतार चुकी है. खास बात है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल गांधी का समर्थन करने वाले वायनाड के लोग प्रियंका गांधी को ऐतिहासिक बहुमत देंगे. 

भाजपा ने 24 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. जिसमें, असम की तीन, छत्तीसगढ़ की एक, बिहार की दो, कर्नाटक की एक, केरल की दो, राजस्थान की छह, मध्य प्रदेश की दो और पश्चिम बंगाल की छह  सीटें शामिल हैं. भाजपा ने बुधनी से रमाकांत भार्गव को मैदान में उतारा है. यह सीट केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान की पारंपरिक सीट रही है. चौहान यहां से अपने बेटे कार्तिकेय चौहान को मैदान में उतारने की जुगत में थे.

अब यह खबर भी पढ़ें- भारत से दोस्ती के लिए गिड़गिड़ा रहा पाकिस्तान: नवाज शरीफ हुए भावुक, बोले- PM मोदी मेरी मां से मिले, बहुत बड़ी बात

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भी पार्टी ने जारी की सूची

भाजपा ने आज झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए 66 उम्मीदवारों की भी लिस्ट जारी की है. यह पहली लिस्ट हैं. प्रदेश की सरायकेला सीट से भाजपा ने चुनावी मैदान में चंपई सोरेन को उतारा है. सूची में बाबूलाल मरांडी, अमर बाउरी, सीता सोरेन, सुनील सोरेन का नाम भी है. भाजपा ने धनबार विधानसभा सीट से बाबूलाल मरांडी को प्रत्याशी बनाया है.  

अब यह खबर भी पढ़ें- Yahya Sinwar: हमास चीफ याह्या सिनवार की मौत से एक मिनट पहले का VIDEO, इस्राइली हमले से बचने की कर रहा है कोशिश

 

 

BJP congress priyanka-gandhi
Advertisment
Advertisment