Advertisment

Kolkata Rape Case में हुआ आरोपी Polygraph Test, उगला ऐसा राज कि हिल गई इंसानियत

सीबीआई ने 24 अगस्त को हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और चार जूनियर डॉक्टर का पॉलीग्राफ टेस्ट किया था. दिल्ली के केंद्रीय फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला यानी कि सीएफएसएल से पॉलीग्राफ विशेष का एक दल जांच करने के लिए कोलकाता आया हुआ है.

author-image
Mohit Sharma
New Update
 Kolkata Rape Case

Kolkata Rape Case

Kolkata Case Update: कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में लेडी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर मामले पर सीबीआई ताबड़तोड़ एक्शन ले रही है.  जहां एक तरफ जेल में बंद मुख्य आरोपी संजय रॉय से हर दिन पूछताछ हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट पूरा हो गया है. संजय जिस जेल में बंद है, उसी जेल में सीबीआई की टीम ने ढाई घंटे पूछताछ की. इस टेस्ट में संजय रॉय ने सीबीआई के सामने क्या-क्या राज खोले चलिए इस खबर में जानते हैं.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- किसानों को लेकर आई सबसे बड़ी खबर, सरकार ने खुशियों से भर दी झोली...अब हर महीने मिलेगी इतनी रकम

रेप मर्डर केस से पर्दा उठाने के लिए पॉलीग्राफ टेस्ट अहम

दरअसल सीबीआई ने 24 अगस्त को हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और चार जूनियर डॉक्टर का पॉलीग्राफ टेस्ट किया था. दिल्ली के केंद्रीय फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला यानी कि सीएफएसएल से पॉलीग्राफ विशेष का एक दल जांच करने के लिए कोलकाता आया हुआ है. इससे पहले सीबीआई ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि स्थानीय पुलिस ने डॉक्टर से रेप और उसकी हत्या के मामले को दबाने की कोशिश की थी और जब तक सीबीआई ने जांच अपने हाथ में ली तब तक घटना स्थल से छेड़छाड़ की जा चुकी थी. पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान व्यक्ति द्वारा प्रश्नों के उत्तर दिए जाते हैं. इस समय एक मशीन की मदद से उसकी शारीरिक प्रतिक्रियाओं को मापा जाता है और यह पता लगाया जाता है कि वह सच बोल रहा है या झूठ. रेप मर्डर केस से पर्दा उठाने के लिए पॉलीग्राफ टेस्ट अहम माना जाता है. इसके लिए सीबीआई ने जेल में आइसोलेशन वर्ड की मांग की थी.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Big News: प्राइवेट कर्मचारियों की दूर हुई टेंशन, अब जीवनभर नहीं होगी पैसों की किल्लत

क्या है पूरा मामला

वहीं संदीप घोष के अलावा जिन लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ है, उसमें संजय रॉय का दोस्त सौरभ भट्टाचार्य और घटना की रात ड्यूटी कर रहे चार जूनियर डॉक्टर भी शामिल हैं. इन जूनियर डॉक्टरों के साथ महिला डॉक्टर ने घटना वाली रात खाना खाया था. इस घटना के संबंध में कोलकाता पुलिस ने संजय को अगले दिन गिरफ्तार किया था. कलकाता हाई कोर्ट ने 13 अगस्त को इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी और इसके अगले दिन केंद्रीय एजेंसी ने जांच कोलकाता पुलिस से केस अपने हाथ में ले लिया. बंगाल सरकार की गठित एसआईटी ने भी मामले से जुड़े कई सारे डॉक्यूमेंट सीबीआई को सौंप दिए हैं. वहीं हाई कोर्ट ने सीबीआई को तीन हफ्ते में प्रोग्रेस रिपोर्ट पेश करने को कहा है, जिसके बाद अब इस मामले की अगली सुनवाई 17 सितंबर को होगी.

SC On Kolkata rape Murder Case cbi investigation in kolkata rape case
Advertisment
Advertisment