Advertisment

Kolkata Rape Case: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का घेराव कर सकते हैं स्वास्थ्य कर्मी, IMA ने किया राष्ट्रव्यापी बंद का एलान

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई घटना से देशभर में बवाल मचा है. आईएमए ने मामले में बंद का एलान किया है. इसके अलावा, स्वास्थ्य कर्मी आज स्वास्थ्य मंत्रालय का घेराव कर सकते हैं.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Kolkata Protest

Protest in Kolkata

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के हुई लेडी ट्रेनी डॉक्टर की हत्या से देशभर में बवाल मचा हुआ है. लोग न्याय की मांग के लिए सड़कों पर हैं.  मेडिकल कॉलेज के छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने भी उनका समर्थन किया है और 24 घंटे के बंद का ऐलान किया है. इसके अलावा, स्वास्थ्य कर्मी आज दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की भी घेराव कर सकते हैं.

Advertisment

बता दें, आरजी कर अस्पताल में हुई घिनौनी वारदात की एक दिन पहले पीएम मोदी ने भी आलोचनी की थी. उन्होंने लाल किले की प्राचीर से कहा था कि हमारी बेटियों के खिलाफ अत्याचार करने वाले लोगों में खौफ होना जरूरी है. 

यह भी पढ़ें- Iran: ईरान में कार चला रही महिला के बाल दिखे तो पुलिस ने मारी गोली, हिजाब कानून के उल्लंघन का आरोप

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने दी चेतावनी

Advertisment

आईएमए का यह बंद 17 अगस्त को सुबह छह बजे से 18 अगस्त की सुबह छह बजे तक जारी रहेगा. देश के कई मेडिकल एसोशिएशन ने आईएमए के बंद का समर्थन किया है. दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े लोगों का कहना है कि अगर मामले में उचित न्यायसंगत कार्रवाई नहीं की गई तो मेडिकल प्रोफेशन से जुड़े लोगों को सड़कों पर उतरना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें- ISRO EOS-08: इसरो आज फिर रचेगा इतिहास, ईओएस-08 की करेगा लॉन्चिंग, जानें क्या होगा फायदा?

स्वास्थ्य मंत्रालय का घेराव करेंगे प्रदर्शनकारी

Advertisment

आज दोपहर दो बजे स्वास्थ्य कर्मी दिल्ली के निर्माण भवन स्थित केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सामने प्रदर्शन कर सकते हैं. वे सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग करेंगे. स्वास्थ्य कर्मी मामले में लिखित आश्वासन मांगेंगे. इस प्रदर्शन में दिल्ली और आसपास से कई सारे डॉक्टर यहां आ सकते हैं और प्रदर्शन में शामिल होंगे. 

यह भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली और हिमाचल-उत्तराखंड सहित इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, समुद्री क्षेत्रों के मछुआरों को IMD की सलाह

पुलिस ने 19 लोगों को पकड़ा 

Advertisment

मामले में आज आरोपी संजय रॉय का मेडिकल जांच कराया गया. 15 अगस्त को आरजी कर अस्पताल में हुई तोड़फोड़ और हिंसा के बाद सुरक्षा बल और अधिक मुस्तैद हो गया है. उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. पुलिस की फोरेंसिक टीम ने अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में जांच-पड़ताल की. इसके अलावा, सुरक्षाबलों ने तोड़-फोड़ में शामिल 19 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से पांच लोगों की पहचान सोशल मीडिया फीडबैक से हुई है. 

यह भी पढ़ें- Earthquake Today: 6.3 तीव्रता के भूकंप से कांपा ताइवान, 24 घंटे के भीतर दूसरी बार हिली देश की धरती

ममता बनर्जी पर निशाना

Advertisment

पूरे हत्याकांड में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि सीएम ममता बनर्जी जघन्य अपराध पर पर्दा डाल रही हैं. उनका आरोप है कि यह सब कुछ टीएमसी वालों द्वारा रचा गया है. ये टीएमसी की साजिश है.

kolkata Kolkata lady doctor Rape Case
Advertisment
Advertisment