Advertisment

Kolkata Rape Case: ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के विरोध में देशभर के अस्पताल बंद, 24 घंटे नहीं होगा OPD-ऑपरेशन

Kolkata Rape Case: कोलकाता की ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के विरोध में आईएमए ने 24 घंटे के बंद का एलान किया है. शनिवार को देश भर के अस्पताल सुबह छह बजे से बंद हैं.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Protest Patna over Kolkata incident

Kolkata Rape Case

कोलकाता में ट्रेनी लेडी डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत का मुद्दा देश भर में छाया हुआ है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने इसका विरोध किया है. विरोध में आईएमए ने घोषणा की है कि आज देश भर के सभी अस्पतालों में 24 घंटे के लिए बंद रहेंगे. सरकारी अस्पताल हो या फिर प्राइवेट अस्पताल हर जगह ओपीडी और ऑपरेशन नहीं होंगे. हालांकि, आपातकालीन सेवाएं हर अस्पताल में जारी रहेंगी. 

Advertisment

आईएमए ने कहा कि हम कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में हुई हैवानियत और अस्पताल में तोड़फोड़ का विरोध कर रहे हैं. विरोध के दौरान आज सुबह छह बजे से रविवार सुबह छह बजे तक 24 घंटे के लिए देशभर के डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे. आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आरवी अशोकन ने बताया कि सरकार की जिम्मेदारी है कि डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए हम केंद्र की ओर से कानून की मांग कर रहे हैं. मृत महिला डॉक्टर के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं. बता दें, आईएमए में 3.30 लाख से अधिक डॉक्टर सदस्य हैं.

यह भी पढ़ें- sabarmati express Derailed: देर रात कानपुर में पटरी से उतरी साबरमती एक्सप्रेस, टला बड़ा रेल हादसा

दूसरे मेडिकल एसोसिएशन ने भी जताया विरोध

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने भी राष्ट्रव्यापी हड़ताल फिर से शुरू कर दी है. देश भर के कई मेडिकल एसोशिएशन ने आईएमए के बंद का समर्थन किया है. दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े लोगों का कहना है कि अगर मामले में उचित न्यायसंगत कार्रवाई नहीं की गई तो मेडिकल प्रोफेशन से जुड़े लोगों को सड़कों पर उतरना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें- Weather Update: यूपी-उत्तराखंड समेत इन राज्यों अगले चार दिनों तक होगी बारिश, जानें कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

यह है पूरा मामला 

बता दे, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के लाल बाजार में स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में जूनियर महिला डॉक्टर के साथ आठ अगस्त और नौ अगस्त की दरमियानी रात दुष्कर्म किया गया. इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई. नौ अगस्त की सुबह मेडिकल कॉलेज की चौथी मंजिल पर बने सेमिनार हॉल में डॉक्टर का अर्धनग्न शव मिला. शव के पास ही उसका मोबाइल और लैपटॉप भी पड़ा था. पीएम रिपोर्ट में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई. इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज किया. एसआईटी ने रात को अस्पातल में ड्यूटी कर रहे एक सिविक वालंटियर संजय रॉय को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें- Explainer: महाराष्ट्र में सियासी खींचतान तेज, CM चेहरे पर MVA में रार! क्या चुनाव से पहले टूट जाएगा गठबंधन?

बता दें, मृतका मेडिकल कॉलेज के चेस्ट मेडिसिन विभाग की छात्रा और ट्रेनी डॉक्टर थी. वह स्नातकोत्तर के द्वितीय वर्ष में थी. पीड़िता आठ अगस्त को नाइट शिफ्ट कर रही थी और रात 12 बजे के बाद उसने दोस्तों के साथ डिनर भी किया था, जिसके बाद से वह अपने दोस्तों को नहीं दिखी और सुबह उसकी लाश मिली.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Bangladesh में हिंदुओं ने भरी हुंकार, उठाई अलग हिंदू देश की मांग, टेंशन में नई सरकार!

HOSPITAL kolkata Kolkata Rape Case Ima Strike
Advertisment