Advertisment

Kolkata Rape Case: कोलकाता रेप केस का सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, SC में आज होगी सुनवाई

Kolkata Rape Case: कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में हुई हैवानियत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय बेंच मामले की सुनवाई करेगी.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Supreme Court Judgement On SC ST

Kolkata Rape Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई हैवानियत का मामला इन दिनों देश भर में सुर्खियों में हैं. मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. सर्वोच्च अदालत ने ट्रेनी लेडी डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या के साथ-साथ अस्पताल में हुई तोड़फोड़ के मामले में स्वत: संज्ञान लिया है. अदालत ने सुनवाई के लिए मामले को वाद सूची में टॉप पर रखा है. मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ मामले की सुनवाई करने वाली है. बेंच में न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला भी शामिल होंगे.

Advertisment

यह है पूरा मामला 

बता दे, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के लाल बाजार में स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में जूनियर महिला डॉक्टर के साथ आठ अगस्त और नौ अगस्त की दरमियानी रात दुष्कर्म किया गया. इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई. नौ अगस्त की सुबह मेडिकल कॉलेज की चौथी मंजिल पर बने सेमिनार हॉल में डॉक्टर का अर्धनग्न शव मिला. शव के पास ही उसका मोबाइल और लैपटॉप भी पड़ा था. पीएम रिपोर्ट में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई. इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज किया. एसआईटी ने रात को अस्पातल में ड्यूटी कर रहे एक सिविक वालंटियर संजय रॉय को गिरफ्तार किया.

बता दें, मृतका मेडिकल कॉलेज के चेस्ट मेडिसिन विभाग की छात्रा और ट्रेनी डॉक्टर थी. वह स्नातकोत्तर के द्वितीय वर्ष में थी. पीड़िता आठ अगस्त को नाइट शिफ्ट कर रही थी और रात 12 बजे के बाद उसने दोस्तों के साथ डिनर भी किया था, जिसके बाद से वह अपने दोस्तों को नहीं दिखी और सुबह उसकी लाश मिली. बता दें, कोलकाता उच्च न्यायालय ने मामले की जांच बंगाल पुलिस से लेकर सीबीआई को सौंप दिया है.

Advertisment

पूर्व प्रिंसिपल से चौथे दिन भी पूछताछ

बता दें, सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से सोमवार को भी पूछताछ की, जो लगातार पूछताछ का चौथा दिन था. जांच एजेंसी अपराध में घोष की भूमिका स्पष्ट करने के लिए पूछताछ कर रही है. सीबीआई उससे यह भी जानना चाहती है कि अपराध के दो दिन बाद उसने इस्तीफा क्यों दिया. इसके अलावा, कोलकाता पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, क्योंकि उसने पीड़िता की पहचान उजागर किया. हालांकि, पुलिस ने गिरफ्तार युवक की फोटो या फिर उसकी कोई जानकारी साझा नहीं की है. 

Supreme Court Kolkata Rape Case Kolkata Rape Case Update
Advertisment
Advertisment