Advertisment

kolkata Rape Murder Case: आरोपी संजय रॉय ने पॉलीग्राफ टेस्ट में हैरान कर देने वाला दिया बयान, कहा-मुझे फंसाया जा रहा

सूत्रों के अनुसार, जेल में संजय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान एजेंसी ने उससे कुल 10 सवाल ​किए थे. टेस्ट 25 अगस्त रविवार को दोपहर करीब दो बजे आसपास हुआ.

author-image
Mohit Saxena
New Update
RG Kar case: Accused Sanjay Roy to appear before court virtually

sanjay roy (Social media)

कोलकाता रेप और मर्डर के मामले में अभी सीबीआई के हाथ कुछ खास नहीं लगा है. उसकी सुई संजय रॉय पर ही अटक गई है. मगर अब उसके पॉलीग्राफ टेस्ट में संजय ने जो बयान दिए हैं, उससे केस कमजोर होता जा रहा है. आपको बता दें केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई संजय के बाद किसी तरह की गिरफ्तारी को अंजाम नहीं दे पाई है. आरोपी संजय को कोलकाता पुलिस ने घटना एक बाद ही पकड़ लिया था. इसके बाद जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंप दिया गया. सीबीआई ने संजय से गहन पूछताछ की है. जांच एजेंसी ने 25 अगस्त को कोलकाता की प्रेसिडेंसी जेल में संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट भी कराया. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Haryana: ‘राजनीति के लिए बेटियों के सम्मान को फोगाट-पूनिया ने पहुंचाई ठेस’, कांग्रेस में शामिल होने पर भड़के बृजभूषण शरण सिंह

इस पॉलीग्राफ टेस्ट की रिपोर्ट एजेंसी के लिए बेहद अहम हो सकती है. हालांकि, पॉलीग्राफ रिपोर्ट को सबूत के तौर पर अदालत में स्वीकार नहीं किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार , जेल में संजय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान एजेंसी ने उनसे कुल 10 सवाल पूछे.  टेस्ट 25 अगस्त रविवार को दोपहर करीब 2 बजे के आसपास हुआ. जांच एजेंसी की जांच के दौरान तीन पॉलीग्राफ विशेषज्ञ परीक्षण के दौरान शामिल हुए थे. परीक्षण की शुरुआत उसके नाम, पता, पेशे जैसे कुछ सामान्य सवालों से हुई. 

संजय ने बताया ​'मैं शव देखकर भाग गया था'. संजय से कुछ अन्य सवालों के बीच उससे सीधे पूछा गया कि सेमिनार हॉल के अंदर हत्या करने के बाद तुमने क्या किया? इसके बाद उससे पूछा गया कि अपराध करने के बाद आप कहां गए थे?" मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, परीक्षण के दौरान, संजय ने जवाब दिया, "मैंने हत्या नहीं की. मैं शव को देखने के बाद सेमिनार हॉल की से निकल गया था."

हत्या में अपनी संलिप्तता को लेकर इनकार किया

पॉलीग्राफ परीक्षण के दौरान, संजय ने रेप और हत्या में अपनी संलिप्तता को लेकर इनकार किया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, "संजय ने परीक्षण के वक्त दावा किया कि वह हत्या और बलात्कार में शरीक नहीं हुआ. जबकि वह सेमिनार हॉल के अंदर शव को देखकर घटनास्थल से भाग निकला." 

वकील के सामने खुद को निर्दोष बता रहा था

आरोपी संजय रॉय पॉलीग्राफ टेस्ट से पहले ही अपने वकील के सामने खुद को निर्दोष बता रहा था. वकील कविता सरकार के अनुसार, "जब उन्होंने उससे पूछा, तो उसने मुझसे कहा कि मैंने अपराध नहीं किया. उन्हें फंसाया  गया है. सीबीआई अब तक निर्णायक सबूत पेश नहीं कर सकी है. बल्कि अदालत में संजय इस टेस्ट के लिए राजी हो गया. उसका कहना था कि सीबीआई को अपने तरह से जांच कर लेनी चाहिए. 

Kolkata Rape newsnation newsnationlive SC On Kolkata rape Murder Case Kolkata Rape Case Update Newsnationlatestnews Kolkata Rape Case Kolkata Rape Murder Case
Advertisment