Advertisment

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता रेप केस में आया बड़ा अपडेट, CBI की लिस्ट में पीड़िता के दोस्तों के भी नाम

Kolkata rape Murder case: सीबीआई ने मृत ट्रेनी डॉक्टर के दोस्त और उसके ड्राइवर को शनिवार को तलब किया. अब तक 30 लोग सीबीआई के रडार पर हैं. जांच टीम ने परिवार के सदस्यों से पूछताछ की है

author-image
Mohit Saxena
New Update
cbi action

cbi action

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में प्रशिक्षु डॉक्टर की बलात्कार के बाद हत्या के मामले की जांच लेकर सीबीआई एक्शन मोड में है. सीबीआई ने मर्डर के मामले की जांच को लेकर कई लोगों से पूछताछ की है. सीबीआई के अफसर हाल में मृत डॉक्टर के माता-पिता से उनके आवास पर मिले. इस  पूछताछ में मृतक के माता-पिता ने सीबीआई को कई संदिग्धों के नाम सौंपे हैं. इस लिस्ट में 30 लोगों की  पहचान हुई है. 

Advertisment

इस बीच, शनिवार को सीबीआई ने मृतक के एक दोस्त और उसके ड्राइवर को तलब किया. सीबीआई के अफसरों ने उससे पूछताछ की है. इसके साथ ही सीबीआई के अधिकारी चौथी बार आरजी कर अस्पताल पहुंचे. सीबीआई ने इस केस में अस्पताल के सिक्योरिटी सुपरवाइजर, रात को तैनात ड्यूटी गार्ड और दो अस्थाई सुरक्षा कर्मियों को तलब किया. 

सीबीआई की टीम मृतकों के माता-पिता से मिली. उस मुलाकात के वक्त मृतक के माता-पिता ने संदेश जताया था कि आरजी कर में ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या में उसके सहकर्मी भी शामिल हैं. उन्होंने अस्पताल के कई डॉक्टरों और इंटर्न के नाम सीबीआई को दिए. 

डॉक्टरों के साथ छात्रों का भी हाथ हो सकता है

Advertisment

पिता ने केंद्रीय जांच एजेंसी से कहा कि उन्हें विश्वास नहीं है कि उनकी बेटी से बलात्कार और हत्या के मामले में केवल एक शख्स था. परिवार वालों का कहना है कि इसमें कई लोग शामिल हो सकते हैं. इस घटना में अस्पताल के डॉक्टरों के साथ छात्रों का भी हाथ हो सकता है. उन्होंने सीबीआई को मृत डॉक्टर के साथ काम करने वाले कुछ लोगों के नाम भी सामने रखे. उन्होंने उन पर शक होने का कारण भी बताया.

सीबीआई सूत्रों के अनुसार, माता-पिता की ओर से बताए गए नामों पर ध्यान दिया जा रहा है. पूछताछ को लेकर प्राथमिकता दी जा रही है. इसके साथ कोलकाता पुलिस के अधिकारियों से पूछताछ हो रही है. इन अधिकारियों ने शुरुआत में घटना की जांच आरंभ की थी. केंद्रीय जांच एजेंसी इस बात के सबूत एकत्र कर रही है जो पुलिस ने शुरुआत जांच में पाए. सीबीआई के अनुसार, इस घटना में शामिल कम से कम 30 लोगों की पहचान कर ली गई है. उनसे एक के बाद एक से पूछताछ हो रही है. 

सहकर्मियों पर शक 

Advertisment

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मृतक डॉक्टर के सहकर्मियों की भूमिका पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि रात 2 बजे के बाद लड़की सोने को चली गई. तब तक सभी सहकर्मी उसके साथ थे. मगर दिन में सुबह 9 बजे शव बरामद किया गया. इतनी देर तक किसी ने उसकी तलाश नहीं की. 

क्राइम सीन को रीक्रिएट किया 

आपको बता दें कि 9 अगस्त को ये घटना सामने आई थी. आरजी कर अस्पताल के सेमिनार हॉल से एक महिला डॉक्टर का शव मिला था.  मृत डॉक्टर की हत्या के आरोप में संजय राय नाम के सिविक वॉलेंटियर को गिरफ्तार किया गया. कलकत्ता हाई कोर्ट ने इस केस की जांच सीबीआई से कराने का आदेश दिया था. 

Advertisment

सीबीआई के अफसर शुक्रवार को आरोपी को आरजी कर लेकर गए. यहां पर क्राइम सीन को रीक्रिएट किया. आरजी कर के पूर्व निदेशक संदीप घोष से शुक्रवार को सीजीओ कॉम्प्लेक्स में लंबी पूछताछ की. उन्हें शनिवार को दोबारा बुला लिया गया. उनसे पूछताछ जारी है. 

cbi investigation in kolkata rape case Kolkata Rape Case Update kolkata Kolkata Rape Case Kolkata Rape Murder Case
Advertisment
Advertisment