Advertisment

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता रेप पीड़िता केस में डॉक्टरों का प्रदर्शन खत्म, भूख हड़ताल भी वापस ली, यह है कारण

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता मेडिकल कॉलेज में रेप-हत्या मामले में जारी विरोध प्रदर्शन अब खत्म हो गया है. डॉक्टरों ने अपनी भूख हड़ताल भी खत्म कर दी है. पढ़ें पूरी खबर

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Kolkata Rape Murder Case Strike Ends

Kolkata Rape Murder Case Strike Ends

Advertisment

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में हुई रेप और हत्या मामले में जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल अब खत्म हो गई है. भूख हड़ताल 17 दिन पहले शुरू हुई थी. हड़ताल खत्म करने के साथ-साथ डॉक्टरों ने मंगलवार को होने वाली हेल्थ स्ट्राइक भी अब वापस ले ली है. डॉक्टरों के एक पैनल ने सोमवार शाम सीएम ममता बनर्जी के साथ नबन्ना स्थित मंत्रालय में बैठक की. बैठक करीब दो घंटे तक चली. 

जूनियर डॉक्टर देवाशीष हलदर ने कहा कि सीएम ममता बनर्जी के साथ बैठक में हमें कुछ आश्वासन मिले हैं. हालांकि, सरकार के हावभाव हमें सकारात्मक नहीं लगे. आम लोगों ने पूरे दिल से हमारा समर्थन किया है. उन्होंने आगे कहा कि रेप और हत्या पीड़िता के माता-पिता भी हमसे अनशन खत्म करने के लिए कह रहे थे. क्योंकि भूख हड़ताल से डॉक्टरों का स्वास्थ्य बिगड़ रहा था. 

सीएम ने की थी काम पर लौटने की अपील

ममता बनर्जी ने 20 अक्टूबर को अनशन खत्म करने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि आप लोगों की अधिकतर मांगे मान ली गई हैं. देश में हर व्यक्ति को विरोध का अधिकार है पर इससे स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित नहीं होनी चाहिए. सीएम ने 20 अक्टूबर को कहा था कि विभाग के हर अधिकारी को एक साथ हटाना संभव नहीं है. DHS और DME को  हमने पहले ही हटा दिया है. आपको अब राजनीति से ऊपर उठकर काम पर लौटना चाहिए.

पांच अक्टूबर को शुरू हुआ था अनशन

डॉक्टरों की भूख हड़ताल पांच अक्टूबर को शुरू हुई थी. यह दो चरणों में लगभग 50 दिनों के काम के बाद शुरू हुई. आईएमए ने ममता बनर्जी से शुक्रवार को हस्तक्षेप करने का आग्रह किया.

यह है रेप और हत्या मामला

बता दें, आठ और नौ अगस्त की रात को राजधानी कोलकाता के लाल बाजार स्थित मेडिकल कॉलेज में जूनियर महिला डॉक्टर के साथ रेप किया गया. रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई. नौ अगस्त की सुबह मेडिकल कॉलेज की छत पर उसका अर्धनग्न शव मिला. शव के पास ही उसका फोन और लैपटॉप पड़ा हुआ था. पीएम रिपोर्ट के बाद महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई. पुलिस ने केस दर्ज किया और मामले में कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया.

यह खबर भी पढ़ें- Oh No! दिवाली से पहले रेलवे ने कैंसिल कर दी यह ट्रेनें, यात्रा से पहले चेक कर लें लिस्ट

Mamata Banerjee Kolkata Rape Murder Case RG Kar Hospital Former Principal Sandip Ghosh
Advertisment
Advertisment