Badlapur Sexual Abuse Case: बदलापुर में हिंसा के बाद दिखा खौफनाक मंजर, प्रदर्शनकारियों में अब तक 40 लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में बदलापुर स्कूल में दो बच्चियों के यौन शोषण के विरोध में भारी हंगामा हुआ. सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए 300 लोगों पर एफआईआर दर्ज की, जिसमें अब तक 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Badlapur Violence News

Badlapur Violence

Badlapur Violence News: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर क्षेत्र में स्थित एक स्कूल में दो नाबालिग बच्चियों के यौन शोषण के मामले ने मंगलवार को जनता का गुस्सा भड़का दिया. जैसे ही यह घिनौनी घटना सामने आई, अभिभावकों और स्थानीय नागरिकों का आक्रोश उभर आया. आक्रोशित अभिभावकों ने स्कूल के सामने प्रदर्शन करते हुए तोड़फोड़ और पथराव किया, जिससे स्थिति बिगड़ गई.

Advertisment

आम नागरिकों का समर्थन और रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन

आपको बता दें कि इस घटना से नाराज अभिभावकों को स्थानीय नागरिकों का भी समर्थन मिला. देखते ही देखते बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए और सभी ने मिलकर बदलापुर रेलवे स्टेशन की ओर रुख किया. वहां पहुंचकर उन्होंने रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन शुरू कर दिया. इस विरोध प्रदर्शन के कारण लोकल और लंबी दूरी की कई ट्रेनें घंटों तक बाधित रहीं, जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें : Bharat bandh: भारत बंद के बावजूद खुले रहेंगे स्कूल-कॉलेज और परिवहन सेवाएं, इन नेताओं ने झाड़ा पल्ला; पढ़ें इससे जुड़ी हर जानकारी

पुलिस का एक्शन, अब तक 40 लोग गिरफ्तार

वहीं मंगलवार को हुई हिंसा और विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस ने कड़ा कदम उठाया. करीब 300 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गई, जिसमें से 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने गिरफ्तार लोगों को आज कोर्ट में पेश करने की योजना बनाई है. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और बदलापुर में इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से बंद कर दी गईं. दुकानें भी बंद रखने का आदेश जारी किया गया, ताकि स्थिति शांत हो सके. रेलवे पुलिस के जीआरपी डीसीपी मनोज पाटिल ने बताया कि अब स्थिति सामान्य है.

badlapur crime

एसआईटी जांच करेगी मामला, फास्ट-ट्रैक कोर्ट में सुनवाई की तैयारी

साथ ही आपको बता दें कि मंगलवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस घटना की कड़ी निंदा की और मामले की गंभीरता को देखते हुए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने आईजी रैंक की एक महिला अधिकारी की अध्यक्षता में एसआईटी गठित की है, जो इस मामले की जांच करेगी. इसके साथ ही, फडणवीस ने ठाणे पुलिस आयुक्त को निर्देश दिया है कि वे इस मामले को फास्ट-ट्रैक अदालत में ले जाने के लिए आवश्यक प्रस्ताव तैयार करें, ताकि पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द न्याय मिल सके.

आरोपी की हिरासत 26 अगस्त तक बढ़ी

Advertisment

इस बीच, अदालत ने यौन शोषण के आरोपी की पुलिस हिरासत 26 अगस्त तक बढ़ा दी है. राज्य सरकार इस मामले में कोई ढील नहीं देना चाहती और हर संभव प्रयास कर रही है कि दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले.

badlapur crime22

बदलापुर की स्थिति पर नजर

फिलहाल, बदलापुर में स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन पुलिस और प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहे हैं. लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई है, ताकि कानून व्यवस्था को बनाए रखा जा सके और पीड़ितों को न्याय दिलाने की प्रक्रिया में कोई बाधा न आए.

Viral News INDIA Badlapur Protest Update Maharashtra News Shiv sena MAHARASHTRA NEWS violence news Badlapur Sexual Assault Case hindi news Baloda Bazar Violence news badlapur Badlapur Rape Case Badlapur School Case Maharashtra News Update Maharashtra News today
Advertisment
Advertisment