Advertisment

महाराष्ट्र में भारी बारिश, इन इलाकों में IMD का अलर्ट, BMC ने स्कूल-कॉलेज में की छुट्टी

महाराष्ट्र के तमाम इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट है. बीएमसी ने स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी का एलान कर दिया है. सीएम शिंदे ने हालात का जायजा लिया और अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Maharashtra Heavy Rain

Maharashtra Heavy Rain (Social Media)

पूरा देश फिलहाल मौसम की मार झेल रहा है. कहीं तेज बारिश तो कहीं बाढ़ के आसार हैं. वहीं कुछ इलाके अभी भीषण गर्मी झेल रहे हैं. महाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने गुरुवार को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि रायगढ़ और रत्नागिरी के कई इलाकों में शुक्रवार सुबह तक भारी बारिश होगी. मौसम विभाग ने पालघर, ठाणे, मुंबई और सिंधुदुर्ग इलाकों के लिए भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. बता दें, मुंबई शहर में पिछले 24 घंटे में 44 मिमी बारिश हुई है.

Advertisment

बीएमसी ने स्कूल-कॉलेजों में की छुट्टी

मौसम विभाग की चेतावनी के कारण बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने अपने क्षेत्र के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी का एलान किया है. बीएमसी ने सभी शिक्षकों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं. बीएमसी ने लोगों से अनुरोध किया है कि अगर जरूरी न हो तो आप घर से बाहर न निकलें. पूरा प्रदेश बारिश की चपेट में है, इस वजह से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने रायगढ़ कलेक्टर को फोन किया और उन्हें बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद करने के निर्देश दिए हैं. बता दें, रायगढ़ में बारिश के कारण भूस्खलन हो गया था. इस वजह से रायगढ़-पुणे रोड पर तमहिनी घाट पर यातायात रोक दिया है. मलबा साफ होने के बाद रास्ता फिर खोल दिया जाएगा. 

सीएम ने मुंबई के लोगों से भी की अपील

सीएम शिंदे ने बताया कि पुणे में सड़कों और घरों में पानी भरा हुआ है. जिला कलेक्टर और नगर आयुक्त सहित सभी अधिकारियों को अलर्ट पर रखा गया है. सेना भी मुस्तैद है. उन्होंने बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो लोगों को एयरलिफ्ट भी किया जा सकता है. सीएम ने लोगों से अपील की कि वे सुरक्षित स्थानों पर जाएं और प्रशासन का सहयोग करें. मुंबई में ऑरेंज अलर्ट है. सभी लोग सुरक्षित रहें और जहां हैं वहीं रहें. जलभराव को कम करने की भी कोशिश की जा रही है.

Maharashtra Rain News Mumbai Rain Alert monsoon Monsoon UPdates
Advertisment