Advertisment

महाराष्ट्र: ‘अपने दम पर 250 सीटों पर चुनाव लड़ेगें’, मनसे प्रमुख राज ठाकरे की घोषणा

Maharashtra विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने बड़ा एलान किया है. उन्होंने कहा कि वे प्रदेश की 200 से 250 सीटों पर खुद के दम पर चुनाव लड़ेंगे.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Raj Thackeray

Raj Thackeray (ANI)

महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. सभी पार्टियों ने चुनाव के लिए कमर कस लिया है. इस बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने गुरुवार को बड़ा एलान किया है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में हम 200 से 250 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने इस दौरान, राज्य सरकार की आलोचना की. उन्होंने महायुति गठबंधन की योजनाओं पर सवाल उठाए.  

Advertisment

एनसीपी पर किया कटाक्ष

राज ठाकरे ने कहा कि गड्ढों की मरम्मत के लिए सरकार के पास धन की कमी है. तो वे लाडली बहन और लाडला भाई के लिए पैसा कैसे लाएंगे. उन्होंने एनसीपी की आतंरिक कलह पर भी तंज किया. उन्होंने कहा कि अगर लाडला भाई और लाडली बहन में सब कुछ सही होता और दोनों साथ में खुश होते तो पार्टी का विभाजन ही नहीं होता. उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक हैं, कोई विधायक आज यह नहीं बता सकता कि वह किस पार्टी में है. इस बार विधानसभा चुनावों में कांटे की टक्कर है. 

एक अगस्त से प्रदेश का दौरा करेंगे राज ठाकरे

Advertisment

ठाकरे ने साथ ही अपनी पार्टी के नेताओं के बारे में चल रही अफवाहों पर भी बात की. उन्होंने कहा कि मेरे सुनने में आया है कि मनसे के कुछ लोग दूसरी पार्टी में शामिल होना चाहते हैं. ऐसे लोगों के लिए मैं रेड कार्पेट बिछाता हूं. वे तुरंत जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि हमारे यहां टिकट का बंटवारा पैसों के आधार पर नहीं होगा. हम टिकट केवल विश्वसनीयता और जीतने में सक्षम लोगों को ही देंगे. उन्होंने आगे बताया कि हम चुनावों के लिए हर जिले में सर्वेक्षण कर रहे हैं. सर्वेक्षण टीम क्षेत्र के लोगों और पत्रकारों से बात कर रही है. इससे असल प्रतिक्रियाएं सामने आएंगी. राज ठाकरे खुद एक अगस्त से पूरे महाराष्ट्र का दौरा करेंगे. इस दौरान वे पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ चर्चा करेंगे. मनसे प्रमुख ने आगे कहा कि मैं किसी भी कीमत पर अपनी पार्टी को सत्ता में लाना चाहता हूं. मैं चाहता हूं कि मेरी पार्टी के नेता आगामी चुनावों के लिए कड़ी मेहनत करें. 

बता दें, महाराष्ट्र विधानसभा में 288 सीटें हैं. 2019 में मनसे का सिर्फ एक उम्मीदावर ही चुनाव जीत पाया था.

maharashtra election maharashtra MNS Raj Thackeray Maharashtra Election 2024
Advertisment
Advertisment