Advertisment

मेडिकिल कॉलेज में तोड़फोड़ पर बोलीं ममता, अपराध सिर्फ फांसी की सजा के योग्य

ममता बनर्जी के अनुसार, मुझे ये जानकारी मिली है कि यह काम बाहरी लोगों का है. इसमें भाजपा लेफ्ट के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर किया है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
mamata banerjee

mamata banerjee (Social media)

पश्चिम बंगाल की मुख्मंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार रात आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई तोड़फोड़ के पीछे विपक्षी राजनीतिक दलों का हाथ होने का आरोप लगाया है. ममता बनर्जी के अनुसार, वह छात्रों या डॉक्टरों को विरोध के लिए जिम्मेदार नहीं मानती हैं. उन्होंने इस दौरान राजनीतिक दलों पर उपद्रव भड़काने के प्रयास का आरोप लगाया है. ममता ने बताया कि पुलिस मामले की जांच भी जुटी है. मुझे छात्रों या आंदोलनकारी डॉक्टरों को लेकर कोई शिकायत नहीं है. मगर कुछ राजनीतिक दल उपद्रव भड़काने के प्रयास में लगे हुए हैं. उन्होंने मीडिया से कहा कि अगर आप वीडियो देखें तो आपको पता लग जाएगा कि क्या हुआ.

Advertisment

ये भी पढे़ं:  IED Planted: इस प्रदेश में 24 जगहों पर बम रखे जाने का दावा, जानें उग्रावादी संगठन ने ईमेल में क्या कहा

छात्रों की किसी तरह की कोई भूमिका नहीं

ममता बनर्जी के अनुसार, उन्हें जानकारी मिली है कि बाहरी लोगों ने कुछ राजनीतिक पार्टी जैसे लेफ्ट और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के संग मिलकर ये काम किया है. इसमें छात्रों की किसी तरह की कोई भूमिका नहीं है. वे इस घटना की निंदा करती हैं. उन्होंने कहा कि कल यानि शुक्रवार को फांसी की सजा की मांग को लेकर वह एक जुलूस निकालने वाली हैं. उन्होंने कहा, मैंने कल घटना देखी. कभी-कभी समाज में इस तरह की चीजें होती हैं, मगर हम उनका समर्थन बिल्कुल नहीं कर सकते हैं. इस तरह की घटना यूपी में हुई. इससे पहले हमने उन्नाव और दूसरे राज्यों में ऐसी घटना देखी. इस तरह का अपराध सिर्फ फांसी की सजा के योग्य है. 

दूसरी ओर कोलकाता पुलिस की ओर से संदिग्धों की पहचान हो रही है. उसने एक पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर जारी किया है. इसमें संदिग्धों की तस्वीरों को जारी किया गया है. पुलिस ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से कहा कि नीचे तस्वीरों में लाल घेरे में दिख रहे संदिग्ध वांटेड हैं. पुलिस ने कहा कि अगर किसी का चेहरा नीचे दी तस्वीर से मिलता है तो कृप्या करके पुलिस स्टेशन पर सूचित किया जाए. 

मेडिकल कॉलेज में हुई तोड़फोड़ 

कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर से रेप की घटना के बाद स्थानीय लोगों ने नाराजगी दिखाई है. अस्पताल में तोड़फोड हुई. डॉक्टर्स से लेकर मरीजों और आम लोगों तक जिंदगी को खतरे में डाला.  प्रदर्शनकारियों के भेष में आए अराजक तत्वों देर रात अस्पताल में एंट्री मारी. एक घंटे में अस्पताल में तांडव मच गया. पुलिस के बैरिकेड को तोड़ डाला. कैंपस में जमकर तोड़फोड़ की. ड्यूटी स्टाफ को भी मारा पीटा. इस दौरान अस्पताल की प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने का प्रयास​ किया. 

newsnation CM Mamata Banerjee news Newsnationlatestnews Mamata Banerjee Chief Ministers Mamata Banerjee
Advertisment