Advertisment

मैं 2 घंटे तक बैठी रहीं, लेकिन डॉक्टर्स आए नहीं, मैं इस्तीफा देने को तैयार, मीटिंग नहीं होने पर बोलीं CM ममता

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत और हत्या के विरोध में डॉक्टर्स की हड़ताल का आज 34वां दिन है. सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "मैंने डॉक्टरों से बात करने की कोशिश की. नबान्ना हॉल में 2 घंटे तक इंतजार करने पर भी वो मिलने नहीं आए. मैं इस्तीफा देने को भी तैयार हूं.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
mamata banerjee meeting with doctors 1

CM Mamata Banerjee meeting with doctors

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप-मर्डर के विरोध में जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल जारी है. पश्चिम बंगाल सरकार ने गुरुवार को हड़ताली डॉक्टरों को फिर से बातचीत के लिए बुलाया था, लेकिन पिछले दो घंटे से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नबन्ना कॉन्फ्रेंस हॉल में अकेले बैठी रही और डॉक्टर्स उनसे बात करने नहीं पहुंचे. डॉक्टर्स अपनी शर्तों पर अड़े हैं.ममता बनर्जी के अकेले बैठे रहने का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा कि डॉक्टरों के साथ होने वाली मीटिंग के लिए हॉल में कुर्सियां लगाई गई है और ममता बनर्जी अकेले ही बैठकर उनका इंतजार कर रही हैं.

Advertisment

 2 घंटे तक इंतजार के बाद भी वह नहीं आए- ममता बनर्जी

सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "मैंने डॉक्टरों से बात करने का प्रयास किया. तीन दिनों तक उनसे मिलने का इंतजार किया. नबान्ना हॉल में 2 घंटे तक इंतजार करने पर भी वो मिलने नहीं आए. मैं इस्तीफा देने को भी तैयार हूं." सीएम ने कहा, "पहले हमने लाइव टेलीकास्ट की इजाजत दे दी थी, लेकिन अब मामला सुप्रीम कोर्ट और CBI में है. लिहाजा इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती." वहीं, डॉक्टरों ने कहा कि अगर मीटिंग का लाइव-टेलीकास्ट नहीं किया गया, तो वो मीटिंग में शामिल नहीं होंगे.

जनता से माफी मांगती हूं.. मुझे सीएम पद का कोई मोह नहीं- ममता बनर्जी

डॉक्टरों के साथ बातचीत नहीं होने पर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में रेप-मर्डर का मामला कोर्ट में है. इसलिए हम मीटिंग की लाइव स्ट्रीमिंग की अनुमति नहीं दे सकते. हमने इस बैठक की वीडियो रिकॉर्डिंग करने की तैयारी की थी. अगर डॉक्टर्स चाहते, तो हम सुप्रीम कोर्ट की इजाजत लेकर उनसे यह रिकॉर्डिंग शेयर कर देते, लेकिन वो अपनी बात पर अड़े हुए हैं. मैं बंगाल की जनता से माफी मांगती हूं. मैं डॉक्टरों को वापस नहीं बुला सकी. मुझे सीएम पद से कोई मोह नहीं है.

लाइव स्ट्रिमिंग पर अड़े हैं हड़ताली डॉक्टर

डॉक्टरों की मांग है कि जब तक मीटिंग की लाइव स्ट्रिमिंग नहीं हो जाती  सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ममता सरकार तीसरी बार जूनियर डॉक्टरों से बातचीत करने जा रही है. हालांकि, इसमें सरकार ने डॉक्टरों द्वारा मीटिंग के लिए रखी गई दो शर्तों को मानने से इनकार कर दिया है. डॉक्टरों का कहना है कि मीटिंग की लाइव स्ट्रीमिंग कराई जाए. तभी ये बैठक मान्य होगी, लेकिन राज्य सरकार ने डॉक्टरों की मांग को खारिज कर दिया है.

. पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव ने बताया कि हमारे अधिकारी उनसे बात कर रहे हैं. लगभग डेढ़ घंटे से सीएम उनका इंतजार कर रही हैं. सीएम ममता बनर्जी ने डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की है. ममता ने कहा कि मैं सभी से माफी मांगता हूं. आप सभी अपने काम पर लौट जाएं.

Advertisment

CM शाम 5 बजे से बैठक के लिए कर रहीं इंतजार

मुख्य सचिव ने बताया उन्हें समझाने की कोशिश की है कि लाइव स्ट्रीमिंग के बिना मीटिंग में शामिल हों, लेकिन अभी तक डॉक्टरों की ओर से कोई डेलिगेशन नहीं आया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शाम 5 बजे तक इंतजार कर रही हैं, लेकिन हर चीज की एक सीमा होती है. हम सुरक्षा और बुनियादी ढांचे और हर चीज के बारे में बात करने के लिए तैयार हैं. हम उनकी बात सुनने के लिए तैयार हैं.

ममता बनर्जी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जताई थी खुशी

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के जूनियर डॉक्टरों को काम पर लौटने का आग्रह किया था. सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुशी जताई थी. ममता बनर्जी ने कहा था कि डॉक्टरों को हड़ताल खत्म करके काम पर लौटना चाहिए, क्योंकि हार्ट अटैक और अन्य तकलीफों का कोई समय नहीं होता. 

Kolkata rape and murder case Kolkata Rape SC On Kolkata rape Murder Case cbi investigation in kolkata rape case Kolkata Rape Case Update Kolkata Rape Murder Case
Advertisment
Advertisment