Advertisment

मणिपुर के जिरीबाम में गोलीबारी, 3 लोगों की मौत

हाल ही में मणिपुर के जिरीबाम जिले में कुकी और मैतेई समूहों के बीच गंभीर हिंसा की घटनाएं पेश आई. इस संघर्ष में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि संदिग्ध लोगों ने एक मकान में आग भी लगा दी.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
manipur jiribam violence

हाल ही में मणिपुर के जिरीबाम जिले में कुकी और मैतेई समूहों के बीच गंभीर हिंसा की घटनाएं पेश आई. इस संघर्ष में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि संदिग्ध लोगों ने एक मकान में आग भी लगा दी. गोलीबारी की यह घटना जिरीबाम पुलिस स्टेशन से लगभग 7 किमी दूर नुंगसेकपी क्षेत्र में हुई है, और स्थिति अभी भी कंट्रोल से बाहर है. 

Advertisment

इससे पहले शुक्रवार रात को पूर्व मुख्यमंत्री मैरेम्बम कोइरेंग के घर पर रॉकेट से हमला किया गया. इस हमले में एक बुजुर्ग की मौत हो गई, और छह अन्य लोग जख्मी हो गए. 

गौरतलब है कि, कुछ दिन पहले सेनजम चिरांग में ड्रोन बम हमले की एक और घटना हुई, जिसमें तीन लोग घायल हुए. मणिपुर पुलिस ने जानकारी दी है कि यह ताजा हमला संदिग्ध कुकी विद्रोहियों द्वारा ड्रोनों के माध्यम से किया गया था. हमला इंफाल पश्चिम जिले के कौट्रुक गांव में हुआ था. 

इन घटनाओं ने मणिपुर में सुरक्षा और शांति की स्थिति को गंभीर रूप से प्रभावित किया है. स्थानीय सुरक्षा बल घटनास्थल पर तैनात हैं और स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं.

Advertisment