Advertisment

‘मैं वहां रिश्तों पर बात करने नहीं जा रहा’, पाकिस्तान की यात्रा पर बोले जयशंकर

विदेश मंत्री एस. जयशंकर 15-16 अक्टूबर को एससीओ बैठक में भाग लेने पाकिस्तान जाएंगे. हालांकि, इस दौरान वे भारत-पाक संबंधों को लेकर बात नहीं करेंगे.

Advertisment
author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Jaishankar File1

Jaishankar (File)

Advertisment

विदेश मंत्री एस जयशंकर पाकिस्तान जाने वाले हैं. वे दो दिन पाकिस्तान रहेंगे. 15-16 अक्टूबर को उनकी यात्रा प्रस्तावित है. पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में जयशंकर एससीओ के हेड्स ऑफ गवर्नमेंट की बैठक में शिरकत करेंग. पिछले नौ वर्षों में पहली बार भारत का कोई मंत्री पाकिस्तान की यात्रा पर जा रहा है. पाकिस्तान जाने से पहले अब जयशंकर ने बड़ा बयान दे दिया है. 

Advertisment

पाकिस्तान को फिर धो दिया

पाकिस्तान यात्रा से पहले विदेश मंत्री ने कहा कि मेरा यह दौरा बहुपक्षीय कार्यक्रम के लिए है. मैं वहां भारत और पाकिस्तान के रिश्तों पर बात करने के लिए नहीं जा रहा हूं. मैं एससीओ के एक अच्छे सदस्य के रूप में वहां जा रहा हूं. मैं एक विनम्र और सभ्य व्यक्ति हूं. मैं उसी अनुसार काम करुंगा.

यह खबर भी पढें- Mumbai: अजित पवार गुट के नेता सचिन कुर्मी की दक्षिणी मुंबई में हत्या, धारदार हथियार से किया गया हमला

Advertisment

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने हाल में बताया था कि विदेश मंत्री एसजयशंकर पाकिस्तान जाएंगे. वे एससीओ बैठक में भारत का प्रतिनिधित्व करुंगा. जयशंकर के साथ भारत सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल भी होगा. 

यह खबर भी पढें- UP Police Result Date: इस दिन जारी होगा यूपी कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट, सीएम ने दी जानकारी

पाकिस्तान ने पीएम मोदी को किया था आमंत्रित

Advertisment

बता दें, भारत भी इस संगठन का पूर्ण सदस्य है, जिस वजह से पाकिस्तान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किया था. मामले में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने कहा था कि 15 से 16 अक्टूूबर को एससीओ की बैठक होगी. बैठक में भाग लेने वाले देशों के प्रमुखों को निमंत्रण भेजा है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निमंत्रण भेजा गया है.  

यह खबर भी पढें- INDW vs NZW: हरमनप्रीत कौर ने करारी हार के बाद सामने मानी गलती, बताया कहां हुई टीम इंडिया से चूक

Advertisment

इन देशों के भी शीर्ष नेता बैठक में होंगे शामिल

शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक 15-16 अक्टूबर को इस्लामाबाद में आयोजित होगी. एससीओ बैठक में भारत और पाकिस्तान के साथ-साथ कजाखस्तान, उज्बेकिस्तान, किर्गिस्तान, रूस, ताजिकिस्तान और चीन के शीर्ष नेता भी शामिल होंगे.

यह खबर भी पढें- Petrol Diesel Price: राज्यों में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, टैंक फुल कराने से पहले चेक करें तेल के रेट

Advertisment

पाकिस्तान को पहले भी औकात दिखा चुके विदेश मंत्री

कुछ दिन पहले जयशंकर ने पाकिस्तान को औकात दिखा दी थी. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान के साथ निर्बाध बातचीत का युग खत्म हो चुका है. 

pakistan
Advertisment
Advertisment