Advertisment

Mumbai Rain: बारिश से बेहाल मुंबई में रास्ते हुए जाम, कई लोकल ट्रेनें ठप, 5 की मौत, अलर्ट जारी

Mumbai Weather Forecast: मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए मुम्बई ,ठाणे, नवी मुंबई, वसई विरार पालघर, पिंपरी चिंचवड़, पुणे मीरा भयंदर के कई इलाकों में स्कूल और कॉलेजों को बंद कर करने का फैसला लिया है. मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. 

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
New Update
mumbai rainfall

mumbai rainfall

Advertisment

Red Alert In Mumbai For Heavy Rain: मुंबई में भारी बरसात के कारण लोग परेशानी में आ गए. बुधवार की शाम तेज बारिश के बाद कई इलाकों में रास्ते जाम हो गए. यहां पर जलजमाव की स्थिति बनी रही. बीती रात हुई बारिश से लोग सड़कों पर बुरी तरह से फंस गए.   यह बारिश उस समय हुई जब लोग ऑफिस से घर की ओ जा रहे थे. भारी बारिश के कारण सड़कों पर वाहनों की रफ्तार थम सी गई. यहां तक की लोकल ट्रेनें ठप पड़ गईं. भारी बारिश को देखते हुए स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. अब तक बारिश में कुल 5 लोगों  की मौत हो गई. बिजली​ गिरने से दो की मौत हो गई. मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. जिसने भारी बारिश के संकेत दिए हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: The Great Indian Kapil Show: जान्‍हवी ने सुनाया मां-पापा का मजेदार नॉर्थ-साउथ वाला किस्‍सा, देखें Video

भारी बारिश और जलजमाव के बाद लोग परेशान हैं. मौसम विभाग के अनुसार, बुधावार शाम को 4 बजे से रात एक बजे तक 100 MM से अधिक बरसात रिकॉर्ड हुई. बरसात से सबसे अधिक पूर्वी मुंबई, मध्य मुंबई और दक्षिण मध्य मुंबई के हिस्सों पर असर पड़ा है. 

आज भी भारी बारिश का अनुमान

Advertisment

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, वसई विरार पालघर, पिंपरी चिंचवड़, पुणे मीरा भयंदर के कई इलाकों में स्कूल कॉलेज बंद करने का निर्णय लिया गया है. रेड अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में भारी बारिश का अनुमान है. लोगों से सतर्क रहने को कहा  गया है. मुंबई पुलिस ने भी लोगों से अपील कि जब तक जरूरी हो घर से बाहर आएं. किसी तरह की आपात स्थिति और सहायता को डायल  100 पर कॉल न करें. वहीं डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने लोगों को सुरक्षित रहने को कहा है. उन्होंने कहा कि जरूरी न हो घर से बाहर न आएं. 

newsnation Mumbai rainfall newsnationlive Newsnationlatestnews Mumbai Rainfall Alert
Advertisment
Advertisment