Advertisment

PM मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने नटवर सिंह के निधन पर जताया शोक, जानें क्या कुछ कहा?

Natwar Singh Demise: पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस नेता के. नटवर सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने दुख जताया. पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने कूटनीति और विदेश नीति की दुनिया में समृद्ध योगदान दिया.

author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi and S Jaishankar

पीएम मोदी ने र्व विदेश मंत्री नटवर सिंह के निधन पर जताया शोक

Natwar Singh Demise: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया. पीएम मोदी ने के. नटवर सिंह के निधन पर कहा कि, उन्होंने कूटनीति और विदेश नीति की दुनिया में समृद्ध योगदान दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "श्री नटवर सिंह जी के निधन से दुख हुआ. उन्होंने कूटनीति और विदेश नीति की दुनिया में समृद्ध योगदान दिया. वह अपनी बुद्धि के साथ-साथ अपने विपुल लेखन के लिए भी जाने जाते थे. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं. ओम शांति."

Advertisment

पूर्व विदेश मंत्री के निधन पर क्या बोले एस. जयशंकर

Advertisment

वहीं विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने पूर्व विदेश मंत्री ने निधन पर शोक व्यक्त करते हुए के एक ट्वीट किया. उन्होंने एक्स पर लिखा, "प्रतिष्ठित राजनयिक और पूर्व विदेश मंत्री के नटवर सिंह के निधन से गहरा दुख हुआ. उनके कई योगदानों में जुलाई 2005 के भारत-अमेरिका परमाणु समझौते में महत्वपूर्ण भूमिका शामिल है. उनका लेखन, विशेष रूप से चीन पर, उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं बहुमूल्य अंतर्दृष्टि प्रदान करती हैं."

ये भी पढ़ें: पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह का गुरुग्राम में 93 साल की उम्र में निधन, ऐसा रहा राजनीतिक सफर

Advertisment

कांग्रेस सांसद सुरजेवाला ने जताया दुख

वहीं कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने नटवर सिंह के निधन पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि, 'पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह जी के निधन की खबर दुखद है.' सुरजेवाला ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "भगवान उनके परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति दें और दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें. कूटनीति और राजनीति में सिंह का एक विशिष्ट करियर था, उन्होंने 2004 से 2005 तक यूपीए सरकार के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का मंत्रिमंडल में विदेश मंत्री के रूप में कार्य किया." 

Advertisment

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने आतंकियों को घेरा, पैरा कमांडो ने संभाला मोर्चा

Advertisment

शनिवार देर रात गुरुग्राम में हुआ निधन

बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस नेता के नटवर सिंह का शनिवार देर रात 93 साल की उम्र में निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे और इलाज के लिए उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. उनका अंतिम संस्कारस दिल्ली में कल यानी सोमवार (12 अगस्त) को लोधी रोड श्मशान घाट पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Rain ALERT: उत्तर प्रदेश-राजस्थान सहित 22 प्रदेशों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, जानें आपके प्रदेश का क्या है हाल

Natwar Singh K. Natwar Singh Narendra Modi indian minister of external affairs dr. s. jaishankar Kunwar Natwar Singh PM modi congress leader Natwar singh Congress Leader Randeep Surjewala
Advertisment
Advertisment