Advertisment

Agniveer: राहुल गांधी सहित पूरे विपक्ष के दावों पर फिरा पानी! नेवी चीफ ने की अग्निवीर योजना की तारीफ

Agniveer: कांग्रेस सहित पूरा विपक्ष एक ओर जहां अग्निवीर योजना का विरोध कर रहा है तो नौसेना प्रमुख ने इसकी तारीफ की. पढ़ें ऐसा क्या बोल गए नेवी चीफ..

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Navy Chief Admiral Dinesh Tripathi

Navy Chief Admiral Dinesh Tripathi

Agniveer: अग्निवीर योजना लंबे समय से चर्चा का विषय है. विपक्ष इस योजना को लेकर लगातार सरकार को घेर रहा है. वहीं, सरकार का कहना है कि यह योजना देश के हित में है. तमाम आरोप-प्रत्यारोप के बीच नौसेना प्रमुख का एक बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने अग्निवीर योजना को सराहा है और उसकी तारीफ की है. विपक्षी नेताओं के दावों की नौसेना प्रमुख ने धज्जियां उड़ा दी है. 

Advertisment

नौसेना प्रमुख एडमिरल दिनेश त्रिपाठी एक दिन पहले अग्निवीरों के चौथे बैच की पासिंग आउट परेड में शामिल हुए थे. ओडिशा में आयोजित कार्यक्रम में नेवी चीफ ने अग्निवीर योजना की तारीफ करते हुए कहा कि यह पहल बहुत अच्छी तरह से बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि पहले तीनों बैचों के 2500 से अधिक अग्निवीरों ने अपनी ट्रेनिंग पूरी कर ली है. नौसेना प्रमुख ने कहा कि अग्निपथ योजना जब शुरू की गई थी तो मैं 2022 में कार्मिक प्रमुख था. उस बात को आज दो साल बीत गए हैं और हमने अपने शीर्ष ट्रेनिंग सेंटर आईएनएस चिल्का से तीन बैच पास कर दिए हैं और चौथा बैच पास आउट होते देख रहे हैं. यह योजना बहुत अच्छी चल रही है. 

चौथे बैच में 300 महिलाएं

एडमिरल त्रिपाठी ने कहा कि हम अपने पहले के तीन बैचों में 2500 से अधिक अग्निवीरों को ट्रेनिंग दे चुके हैं. 1429 अग्निवीर इस बैच में भी शामिल हैं, जिसमें करीब 300 महिलाएं हैं. महिलाओं से मुझे काफी अधिक उम्मीद है. क्योंकि महिलाएं काफी उत्साहित हैं. वे भारतीय नौसेना और देश की सेवा करने के लिए प्रेरित हैं.

तिममिला सकता है विपक्ष

अग्निवीर योजना को लेकर विपक्ष सरकार पर काफी आक्रामक रहता है. विपक्ष का कहना है कि युवा इस योजना से बिल्कुल खुश नहीं है. कांग्रेस सहित पूरे इंडिया गठबंधन का कहना है कि आज का युवा केंद्र सरकार की इस योजना का हिस्सा नहीं बनना चाहती. वहीं, नौसेना प्रमुख की बातों ने साफ कर दिया है कि देश का युवा अग्निवीर से खुश है और इसका हिस्सा बनना चाहता है.

agniveer news agniveer about Agniveers Navy Chief
Advertisment
Advertisment