Advertisment

NCP नेता बाबा सिद्दीकी के मर्डर केस के तार मप्र से जुड़े, पुलिस चला रही सर्च अभियान

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के हथियार सप्लाई के कनेक्शन को लेकर एक बार फिर चर्चा होने लगी है. 5 चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
baba siddique

baba siddique

Advertisment

NCP नेता बाबा सिद्दीकी के मर्डर केस के तार मप्र से जुड़ते नजर आ रहे हैं. मुंबई क्राइम ब्रांच और उज्जैन पुलिस उज्जैन में सर्च ऑपरेशन भी कर रही है. वहीं इसी बीच लॉरेंस बिश्नोई गैंग के हथियार सप्लाई के कनेक्शन को लेकर भी एक बार फिर से चर्चा होने लगी है. दरअसल अगस्त महीने में इंदौर के अन्नपूर्णा थाना पुलिस ने 5 चोरों को गिरफ्तार किया था, पूछताछ में यह बात सामने आई कि गैंग  का सरगना राजेंद्र सिंह बरनाल सिकलीगर उत्तरप्रदेश, हरियाणा और पंजाब में हथियारों की सप्लाई  करने जाता था.

गैंग का कनेक्शन इंदौर से होने की जानकारी सामने आई थी

वहीं इससे पहले भी अप्रैल 2023 में लॉरेन बिश्नोई गैंग का कनेक्शन इंदौर से होने की जानकारी सामने आई थी. अप्रैल 2023 में यूपी एसटीएफ ने यूपी के गोरखपुर से लारेंस बिश्‍नोई गैंग के गुर्गे मनीष कुमार यादव को गिरफ्तार किया था. मनीष कुमार यादव लारेंस बिश्‍नोई गैंग का सक्रिय सदस्‍य था. तब उसने पूछताछ में माना था कि वो शशांक पाण्‍डेय के जरिये लारेंस बिश्‍नोई गैंग से जुड़ा था और इंदौर में रहकर असलहा सप्‍लाई का काम करता रहा है.

ये भी पढ़ें: Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में बड़ा खुलासा, आरोपियों के निशाने पर थे एनसीपी नेता और जीशान

एसटीएफ की पूछताछ में गिरफ्तार मनीष कुमार यादव ने बताया था कि कैंट थानाक्षेत्र के सिंघडि़या    के रहने वाले शशांक पाण्डेय और विक्की से उसकी मुलाकात अम्बाला जेल में जेल में हुई थी. विक्‍की लारेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य है. जेल छूटने के बाद शशांक भी लारेंस गैंग का मेंबर हो गया. शशांक  के जरिये मनीष कुमार यादव भी लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ गया. उन्होंने इंदौर मध्य प्रदेश से लारेंस बिश्नोई गैंग को असलहा सप्लाई करने लगे.

पुलिस इस पर भी जांच कर सकती है

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में भी हो सकता है अब पुलिस इस एंगल से भी जांच करें. इसे लेकर वरिष्ठ क्राइम पत्रकार धर्मेंद्र पैगवार का कहना है कि जब भी देश में इस तरह की कोई बड़ी घटना होती है तो हर एंगल से जांच की जाती है. मुंबई में जब 1992 ब्लास्ट हुआ था, उसका कनेक्शन भोपाल से पाया गया था. वहीं अगर लॉरेंस बिश्नोई को हथियार सप्लाई मप्र से होती है तो पुलिस इस पर भी जांच कर सकती है,क्योंकि हथियारों की तस्करी मप्र के मालवा,निमाड़ और चंबल अंचल से होती है. प्रदेश की सीमा इन इलाकों से बनती है, इसलिए तस्करों के लिए यह रूट आसान हो जाता है. इससे पहले भी इंदौर का कनेक्शन होने की बात सामने आ चुकी है.

Baba Siddique Baba Siddique Murder baba siddique murder case Baba Siddique Murder Update
Advertisment
Advertisment