Advertisment

BJP ने बिहार-राजस्थान में नए अध्यक्ष बनाए, जानें छह राज्यों के प्रभारियों के नाम

बिहार में भाजपा अध्यक्ष नियुक्त, राधामोहन राजस्थान के प्रभारी बनाए गए. अतुर्ग चंडीगढ़ के प्रभारी बनाए गए. मदन राठौन राजस्थान के प्रभारी बनाए गए हैं

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
LIVE Results: गुजरात निकाय चुनाव, वोटों की गिनती शुरू

bjp flag

देश के कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने छह राज्यों में नए पार्टी अध्यक्ष नियुक्त किए हैं. बिहार में दिलीप जायसवाल (61) को सम्राट चौधरी की जगह मिली है. उन्हें प्रदेशाध्यक्ष बनाया है. जायसवाल फिलहाल बिहार सरकार में राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री हैं. वह 2009 से लगातार बिहार विधान परिषद के सदस्य रहे हैं. ये उनका तीसरा कार्यकाल है. वैश्य समाज से आने वाले दिलीप जायसवाल की सीमांचल के इलाके में अच्छी पकड़ मानी जाती है. 

Advertisment

लंबे अरसे से बिहार भाजपा के कोषाध्यक्ष रहे हैं. राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ को राजस्थान का अध्यक्ष बनाया गया है. इसी तरह भाजपा ने छह राज्यों में प्रभारी की नियुक्ति की है. भाजपा ने हरीश द्विवेदी को असम का प्रभार सौंपा है. सांसद अतुल गर्ग की चंडीगढ़ में नियुक्ति की है. अरविंद मेनन को लक्षद्वीप और तमिलनाडु, राधामोहन दास अग्रवाल को राजस्थान और डॉ. राजदीप रॉय को त्रिपुरा का प्रभारी बनाया गया है. 

भाजपा आने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर एक्टिव मोड में है. वह पूरी तैयारी के साथ हर राज्य के चुनावी मैदान में उतरना चाहती है. लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन न होने की वजह से भाजपा अभी से अपनी तैयारियों में जुट गई है. ऐसे में नए प्रभारियों को चुनकर वह चुनावी रणनीति पर काम करना चाहती है.   

BJP
Advertisment
Advertisment